SHIVPURI NEWS - शिक्षा विभाग का नवीन संकुल बना, बचा 29 किलोमीटर का फेरा, शिक्षक समाचार

Bhopal Samachar

शिवपुरी। प्रांतीय शिक्षक संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष गोविंद अवस्थी तथा मनीष बैरागी, कपिल परिहार ने बताया कि वर्ष 2022 में बदरवास के उत्कृष्ट हायर सेकंडरी स्कूल के सीएम राइज स्कूल हो जाने से इसमें संचालित शिक्षा विभाग के संकुल केंद्र को सुदूर स्थित इंदार संकुल केंद्र में मिला दिया गया था।

इंदार की दूरी बदरवास नगर से 29 किमी और कई विद्यालयों से 60 किलोमीटर से भी अधिक है। चूंकि संकुल केंद्र पर शिक्षकों को अधिक काम से आना-जाना पड़ता है और इंदार की दूरी अधिक होने और आवागमन के प्रॉपर साधन न होने से शिक्षकों को बहुत समस्या आ रही थी। दूरी अधिक होने से इंदार आवागमन में शिक्षकों को आ रही समस्या को उठाते हुए शिक्षक संगठन बदरवास ब्लॉक मुख्यालय पर ही पुनः संकुल केंद्र बनाए जाने की मांग लगातार कर रहे थे।

शिक्षकों ने स्थानीय विधायक से भी कई बार मिलकर नवीन संकुल बनाने की मांग रखी थी साथ ही विभाग के अधिकारियों के संज्ञान में शिक्षक इस समस्या को ला रहे थे। शिक्षकों की समस्या को दृष्टिगत रखते हुए जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा समीक्षा बैठक के निर्देशानुसार बीईओ कार्यालय बदरवास में नवीन संकुल केंद्र बनाने का आदेश जारी कर दिया है। बदरवास नगर में ही नवीन संकुल केंद्र बन जाने से शिक्षकों को इंदार की दूरी अधिक होने से आने जाने में परेशान नहीं होना पड़ेगा। शिक्षकों ने नवीन संकुल केंद्र बनाए जाने पर आभार व्यक्त किया है।
G-W2F7VGPV5M