SHIVPURI NEWS - वोटिंग की गोपनीयता भंग, मामला दर्ज, पीठासीन अधिकारी बेहोश, पढ़िए मामला

Bhopal Samachar

पोहरी। पोहरी लोकसभा चुनाव के दौरान आज मतदान के दौरान ग्वालियर लोकसभा के पोहरी मतदान केंद्र पर शाम के समय एक पीठासीन अधिकारी अचानक बेहोश हो गया। जिन्हें इलाज के लिए पोहरी अस्पताल ले गए। जहां से कुछ देर इलाज के बाद जिला अस्पताल शिवपुरी रेफर कर दिया।

जानकारी के अनुसार लोकसभा चुनाव के दौरान आज पूरे प्रदेश में मतदान किया गया। इसी क्रम में ग्वालियर लोकसभा के पोहरी कृष्णगंज स्थित मतदान केंद्र क्रमांक पर पदस्थ पीठासीन अधिकारी मनीष कुमार राय की तबीयत शाम करीब 5:30 बजे बिगड़ गई और वह मतदान केंद्र में ही बेहोश हो गए।

जिन्हें इलाज के लिए पोहरी अस्पताल लाया गया। जहां इलाज के बाद उन्हें होश आया तो उन्होंने वहां मौजूद लोगों ने पूछा कि मैं यह कहा हो और यहां कैसे आया। कुछ देर बाद उनकी हालत में सुधार हुआ तो उन्होंने ने बताया है दो रातों से वह सोए नहीं और खाने में पूड़ी मिली। हो सकता है इस कारण मेरी तबीयत बिगड़ गई। पोहरी अस्पताल से डॉक्टर ने उन्हें शिवपुरी जिला अस्पताल रैफर कर दिया।

मतदान की गोपनीयता भंग करने पर केस दर्ज

ग्वालियर लोकसभा क्षेत्र में आने वाली जिले के पोहरी विधानसभा के बेहटा गांव में लोकसभा चुनाव में मतदान केन्द्र 126 पर मंगलवार को मतदान के दौरान एक युवक होकम वर्मा निवासी बेहटा पोहरी ने मतदान करते समय मोबाइल से ईवीएम मशीन पर वोट करते का वीडियो बना लिया और बाद में उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

जब इसकी जानकारी प्रशासन व पुलिस को मिली तो मामले में होकम वर्मा के खिलाफ मतदान की गोपनीयता भंग करने की धारा 126 क लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम व धारा 188 के तहत कार्रवाई की गई है। यहां बता दें कि पोहरी क्षेत्र ग्वालियर लोकसभा में शामिल है।
G-W2F7VGPV5M