SHIVPURI NEWS - दून स्कूल समर कैंप, 70 से अधिक बच्चे विभिन्न खेलों में ट्रेनिंग प्राप्त कर रहे हैं

Bhopal Samachar

शिवपुरी। समर कैंप में तैराकी, क्रिकेट, स्केटिंग की सीख रहे हैं बारीकियां ग्रीष्मकालीन अवकाश प्रारंभ होते ही बच्चे कुछ नया सीखने और इन छुट्टियों का आनंद उठाने को लेकर उत्साहित रहते हैं।कुछ बच्चे जहां अपने नाना नानी के यहां या किसी हिल स्टेशन पर घूमने का प्लान करते हैं तो वहीं कुछ बच्चे कुछ नया सीख कर इसका आनंद लेने की योजना बनाते हैं ।

जिले का प्रतिष्ठित दून पब्लिक स्कूल  ऐसे बच्चों के लिए आउटडोर गेम्स के समर कैंप को लेकर आया है जिसमें बच्चे न केवल कुछ नया सीख रहे हैं बल्कि अपनी ऊर्जा का भी सही इस्तेमाल कर रहे हैं। विगत एक मई को स्कूल के प्रथम समर कैंप का शुभारंभ हुआ था जिसमें क्रिकेट ,स्केटिंग व जिले में प्रथम बार तैराकी का प्रशिक्षण बेहतरीन कोच की देखरेख में प्रारंभ किया गया है।जहां क्रिकेट में राष्ट्रीय स्तर पर ख्याति प्राप्त समी खान सर के मार्गदर्शन में घास व कोटा स्टोन के विश्व स्तरीय विकेट पर नेट प्रैक्टिस के साथ विभिन्न आधुनिक तकनीक से बच्चों को क्रिकेट की बारीकियां सिखाई जा रही हैं वहीं स्केटिंग व तैराकी में विभिन्न ट्रिक के माध्यम से प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

उल्लेखनीय है की दून स्कूल  जिले का पहला  स्कूल है जहां बच्चों को तैराकी का विधिवत प्रशिक्षण कुशल कोच की देख रेख में दून स्कूल परिसर में नवनिर्मित स्विमिंग पूल में दिया जा रहा है। दून स्कूल की संचालिका डॉक्टर खुशी खान ने बताया कि हमारे द्वारा प्रथम बार यह समर कैंप लगाया गया है जिसमें पालकों ने हमारे ऊपर विश्वास जताया है ।

अभी कैंप  में तकरीबन 70 से अधिक बच्चे विभिन्न खेलों में ट्रेनिंग प्राप्त कर रहे हैं। समर कैंप में रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया अभी जारी है। यह समर कैंप 15 जून तक चलेगा । इच्छुक पालक दून के सिटी ऑफिस रेडिएंट कॉलेज, महल रोड जाकर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। बच्चों को दून कैंपस लाने ले जाने हेतु निशुल्क बस सुविधा रेडिएंट कॉलेज महल रोड से रखी गई है।अधिक जानकारी के लिए मोबाइल नंबर 9425784575 पर संपर्क कर सकते हैं ।
G-W2F7VGPV5M