SHIVPURI NEWS - जहरीला पानी पीने से 20 ब​करियो की मौत, 40 गंभीर, रंजिशन मिलाया गया है जहर

Bhopal Samachar

पिछोर। शिवपुरी जिले के पिछोर थाना सीमा के चंदू पहाड़ी गांव में घर में बाडे मे रखे पानी पीने से 20 बकरियों की मौत होने की खबर मिल रही है। वही इसी पानी को पीने से 40 बकरियो की हालात गंभीर बनी हुई है। पीड़ित ग्रामीण ने इसकी शिकायत पिछोर थाना सहित पिछोर एसडीएम को दर्ज कराई है।

सूचना के बाद मौके पर पहुंचे पशु चिकित्सक ने बकरियों को बचाने के प्रयास शुरू कर दिए हैं साथ ही एक मृत बकरी को पोस्टमार्टम के लिए खनियाधाना ले जाया गया हैं। जिससे एक साथ हुई बकरियों की मौत का असल कारण सामने आ सके।

चंदू पहाड़ी गांव के रहने बाले 55 वर्षीय रौशन पाल के दामाद अजब सिंह पाल ने जानकारी देते हुए बताया कि उसके ससुर के पास करीब 60 बकरियां हैं। रविवार की शाम बकरियां गांव में चरने के बाद बापस घर में बने अपने बाड़े में लौटा कर लाईं गईं थी। इसके बाद बकरियों ने बाड़े में रखा पानी पीया था। पानी पीने के बाद एक के बाद एक बकरियों की मौत होना शुरू हो चुकी थी।

सुबह तक करीब 20 बकरियों की मौत हो गई। 40 बकरियों की हालात नाजुक बनी हुई है। अजब सिंह पाल ने बताया कि उन्हें शंका है कि गांव के कुछ लोगों ने रंजिशन बकरियों के लिए रखे हुए पीने के पानी में जहरीली दवा चोरी-छुपे मिलाई गई है। जिससे बकरियों की मौत हो गई। इसकी शिकायत पिछोर पुलिस सहित पिछोर एसडीएम से दर्ज कराई गई है।
G-W2F7VGPV5M