SHIVPURI NEWS - अंधे मोड पर एक ही रात में दो हादसे: 1 ने गवाई जान-तो दूसरे ने कूदकर जान बचाई

Bhopal Samachar

शिवपुरी। खबर शिवपुरी शहर के सतनबाड़ा थाना क्षेत्र से हैं जहां शुक्रवार और शनिवार की रात एक ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया। हादसे में ट्रक की चपेट में आने से हैल्पर की मौत हो गई, वहीं शुक्रवार की ही रात दूसरे ट्रक में आग लग गई, जलती आग को देख ट्रक ड्राइवर ने हाइवे पर ट्रक से कूदकर अपनी जान बचाई। मौके पर पहुंची सतनवाड़ा पुलिस ने ट्रक हैल्पर के शव को पीएम के लिए भेज दिया हैं वहीं फायर ब्रिगेड की मदद से ट्रक में लगी आग पर काबू पाया।

जानकारी के अनुसार प्लाई से भरा ट्रक क्रमांक त्श्र11ळब्0250 ग्वालियर से गुना की ओर जा रहा था। इसी दौरान ट्रक शुक्रवार.शनिवार की रात सतनबाड़ा खूबत घाटी के अंधे मोड़ पर अनियंत्रित होकर पलट गया। इसी दौरान ट्रक के केबिन में सवार ट्रक का हैल्पर केबिन के बाहर फिक गया था और ट्रक की चपेट में आने से हैल्पर धौलपुर के रहने बाले नरेश बघेल ;30द्ध की मौत हो गई। सूचना के बाद सतनबाड़ा पुलिस ने मामला दर्ज कर मौके पर पहुंचकर ट्रक के हैल्पर नरेश के शव को पोस्टमॉर्टम हाउस भेज मामले की जांच शुरू कर दी है।

इस मोड़ पर अक्सर दुर्घटनाएं होती रहती हैं

खूबत घाटी के इस मोड़ को कई साल पहले ही ब्लैक स्पॉट घोषित किया जा चुका है। इसके बाद माधव नेशनल पार्क को ध्यान में रखते हुए एनजीटी के नियमों के तहत फिर से सड़क और ओवर ब्रिज का निर्माण करवाया गया। लेकिन इस ब्लैक स्पॉट को खत्म नहीं किया गया। जिससे आय दिन खूबत घाटी के इस मोड़ पर सड़क हादसे हो रहे हैं।

वहीं दूसरा ट्रक हादसे में ट्रक ड्राइवर ने कूदकर जान बचाई

जानकारी के अनुसार शुक्रवार.शनिवार की रात ट्रक क्रमांक डच्06भ्ब्0267 सतनबाड़ा से भूसा खाली कर वापस शिवपुरी की ओर लौट रहा था। इसी दौरान रात एक बजे भूरा खो के पास ट्रक के केबिन में हुए शॉर्ट सर्किट की वजह से केबिन में आग लग गई थी। केबिन में आग उठती देख शिवपुरी के रहने वाले ट्रक ड्राइवर ने सतीश प्रजापति ने ट्रक को हाईवे पर खड़ा किया। इसके बाद ट्रक के केबिन से बाहर निकल कर जैसे.तैसे अपनी जान बचाई।

आग की सूचना मिलते ही तत्काल मौके पर सतनबाड़ा थाना पुलिस पहुंच गई। इस दौरान पुलिस ने दूसरी पट्टी से ट्रैफिक को डायवर्ट किया साथ ही फायर बिग्रेड को सूचना दी थी। शिवपुरी से जब तक फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची तब तक ट्रक का केबिन और उसका पिछला हिस्सा जलकर खाक हो चुका था। इसके बाद दमकलकर्मियों जैसे.तैसे आग पर काबू पाया।
G-W2F7VGPV5M