SHIVPURI NEWS - ​रामप्यारी की उंगली कटी थी, मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान उसकी लाइफ कट हो गई

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी की शान और जिले के स्वास्थ्य विभाग के मिल के पत्थर माने जा रहे शिवपुरी मेडिकल कॉलेज में फिर आज स्वास्थ्य विभाग को बदनाम करने वाली खबर आ रही है कि लापरवाही के कारण फिर एक और मरीज की मौत हो गई। मृतका के पति का कहना है कि मेरी पत्नी की उंगली कटी थी उसके इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज मे 4 दिन के इलाज के दौरान मौत हो गई। इलाज के मामले में लापरवाही बरती गई है।

जानकारी के अनुसार कोलारस विधानसभा में आने वाली बेरखडी पंचायत के बेरसिया  में निवास करने वाले सुरेश आदिवासी ने बताया कि उसकी पत्नी रामप्यारी मजदूरी करने के लिए खेत में गेहूं काटने गई थी जहां गेहूं काटते समय उसके हाथ की उंगली कट गई। रामप्यारी को इलाज के  लिए जिला अस्पताल लेकर आए थे,जहां उसका इलाज शुरू किया गया।

सुरेश ने बताया कि उसे बोतल चढाई गई थी जिस कारण उसका पेट फूल गया,जब हमने पेट फूलने की शिकायत की तो अस्पताल वालो ने हमे मेडिकल कॉलेज में भेज दिया। मेडिकल कॉलेज में जब पहुंचे तो रामप्यारी को डॉक्टरों ने चेक करके एक पर्चे पर दवाई लिखकर कह दिया कि यह दवाई लिख दी है सात दिन खिलाओ सही हो जाऐगी।

रात हो गई थी इस कारण हम मेडिकल के बहार ही सो गए,लेकिन रात में फिर रामप्यारी की तबीयत खराब होने लगी,बडी मुश्किल से रामप्यारी को मेडिकल में भर्ती किया ओर पांचवी मंजिल पर भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों ने दूसरे दिन कहा कि इसे ग्वालियर ले जाओ,फिर कहने लगे की यहा ही सही हो जाऐगी। रामप्यारी को ब्लड की कमी बताई हमने खून की व्यवस्था कर उसे खून की बोतल भी चढवाई,लेकिन आज रात रामप्यारी की मौत हो गई। सुरेश आदिवासी ने बताया कि उसका इलाज सही नहीं किया गया,बार बार बुलाने पर भी कोई देखने नहीं आता था। 
G-W2F7VGPV5M