SHIVPURI NEWS - साइबर अरेस्ट,आधा घंटा मां पर गुजरा एक सदी जैसा,गैंगरेप के नाम पर ठगी

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी जिले के पिछोर अनुविभाग के भौंती थाना सीमा में आने वाले मनपुरा गांव में निवास करने वाली एक बेटे की मां पर ठगो ने इतना प्रेशर बना दिया कि उसको आधा घंटा उसको एक सदी जैसा गुजर रहा था। ठगों के पैसे ट्रांसफर कराते समय उसके मन में एक ही प्रार्थना चल रही थी कि भगवान उसके बेटे जान बचा ले। शिवपुरी पुलिस ने इस प्रकार के क्राइम से बचने के लिए एक पब्लिक एडवाइजरी भी जारी की थी।

मामला मनपुरा गावं में रहने वाली गायत्री गुप्ता पत्नी  रविशंकर गुप्ता  पर बीते गुरुवार की सुबह 10.30 बजे कॉल आया कि आपका लड़का दिव्यांश गुप्ता जो ग्वालियर में रहकर पढ़ाई कर रहा है उसको और उसके दोस्तो ने गैंगरेप कर दिया है और पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है अगर उसको जेल जाने से बचाना है तो तत्काल 2 लाख रुपए का इंतजाम आधा घंटे मे करे,नही तो तुम्हारे बेटे की जान जा सकती है। बेटे के गैंगरेप में फंसे की बात सुनते ही मां बुरी तरह डर गई। बदमाशों ने फोन पर उलझाए रखा और बेटे के नाम पर मां से 35 हजार रु. ठग लिए। पीड़ित महिला ने साइबर ठगी के मामले की भौंती पुलिस थाने में लिखित शिकायत कर दी है।

सोचो कितना मानसिक प्रेशर
गायत्री गुप्ता के पति रविशंकर गुप्ता ने बताया कि शादी होने के कारण हम सभी बहार थे। घर पर पत्नी ही अकेली थी। ठगो ने मेरी पत्नी से कहा कि लडका गैंगरेप में पकड़ा गया है जेल के साथ जान भी जा सकती है। आधा घंटे में पैसों की व्यवस्था करें,नहीं तो कुछ भी हो सकता है। ठगो ने बातो में इतना डराया कि फोन नहीं काटना,किसी से बात नही करना और इस मामले को किसी को बताना नही। फोन कटते ही तुम्हारे बेटे के साथ अनहोनी हो जाऐगी।


गायत्री गुप्ता इतनी डर गई और फोन पर ठग की सभी बाते मानते हुए घर में रखे 28 हजार रुपए और लाडली बहना के खाते में जमा पैसों को निकाला और बताए गए नंबर पर ट्रांसफर करा दिए। पैसा ट्रांसफर करने वाले ने पूछा भी था कि पैसा किसको जमा करा रही हो,तो बताया कि बेटे को पैसा जमा करा रहूं। ठगो के प्रेशर और योजना के कारण गायत्री किसी से बात नही कर सकी। एक कॉल बेटे को भी नहीं कर सकी,क्योंकि ठगो ने डरा दिया था कि फोन नहीं काटना। 
G-W2F7VGPV5M