SHIVPURI NEWS - मौत वाली बारात, दुल्हन की डोली उठने से पहले उठ गई 02 बारातियो की अर्थी

Bhopal Samachar

कोलारस। शिवपुरी जिले के कोलारस थाना सीमा में आने वाले गांव में बिजली के तार डीजे में टकराने के कारण दो बारातियों की मौत हो गई,वही इस हादसे में 3 अन्य बाराती भी घायल है। बारात अशोकनगर जिले के नईसराय थाना क्षेत्र के कांकडे गांव से आई थी। देर रात जब बारात की अगवानी हो रही थी तभी यह हादसा हुआ है। मृतकों पीएम शिवपुरी पोस्टमार्टम हाउस में किया गया है वही 03 घायल बाराती शिवपुरी के मेडिकल कॉलेज में भर्ती है।

जानकारी के अनुसार लुकवासा चौकी सीमा में आने वाले डोढ़याई गांव में निवास करने वाले सुगर सिंह परिहार की बेटी की सगाई अशोक नगर के नईसराय थाना सीमा के काकडे गांव में निवास करने वाले आजाद परिहार के बेटे शिवम से तय हुई थी। बीते रोज गुरूवार को शिवम दूल्हा बनकर डोढयाई गांव अपनी दूल्हन को विदा कराने आया था।

बताया जा रहा है कि शिवम की बारात देर रात लडकी वालो के घर जा रही थी,बारात में डीजे बज रहा था और बाराती अपनी मस्ती में झूम रहे थे,गांव के रास्ते में 1100 केवी के बिजली के तार झूल रहे थे,बारातियो को लगा कि यह तार डीजे से टकरा सकते है इसलिए किसी बाराती ने एक लकडी के सहारे इन तारों को ऊपर उठाने का प्रयास किया,इतने में डीजे आगे बढ गया लेकिन बिजली के तार लकड़ी से फिसलकर डीजे से टकरा गए।

बताया जा रहा है कि 1100 केवी के तार सक्षात मौत बनकर डीजे से टकरा गए,डीजे के पास डांस कर रहे लगभग 1 दर्जन बाराती करंट संपर्क मे गए जिससे बारातियो के बिजली के तेज झटके लगे। जानकारी मिल रही है कि इस बारात में 5 युवक ऐसे भो जी उस समय डीजे की रेडी को पकडे हुए थे इन्है तेज झटका लगा।

इनमें से पांच बाराती निकेश चंदेल पुत्र बलवीर चंदेल (20), रामकुमार केवट पुत्र गरीबा केवट (18), अल्पेश चंदेल, मुनेश और गुना का रहने वाला आकाश कुशवाह को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया,इनकी गंभीर स्थिती को देखते हुए उन्हें जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया,इस हादसे में घायल हुए बाराती निकेश चंदेल और राजकुमार केवट की जिला अस्पताल लाते समय मौत हो गई। वही 03 बारारियो को शिवपुरी के मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है,बताया जा रहा है कि यह सभी पांचो युवक दूल्हा शिवम के दोस्त थे,यह अपने दोस्त की बारात में नाचते झूमते जा रहे थे। उनको क्या पता था कि शिवपुरी में बिजली विभाग घरो में रोशनी देने के अतिरिक्त घरो के चिराग बुझाने का भी काम करता है।

पिछले कुछ दिनो से बिजली विभाग के तारों के कारण लगातार हादसे हो रहे है आधा दर्जन स्थानों पर बिजली के तारों के टकराने के कारण खेतों में खडी जिंदा फसल जल कर राख हो चुकी है अब यह हादसा हो गया इसमें दो नाचते गाते युवक मौत के मेहमान बन गए।  
G-W2F7VGPV5M