SHIVPURI NEWS - यादव वोट बैंक को साधने के लिए सीएम डॉ मोहन यादव की चुनावी सभा कल

Bhopal Samachar

शिवपुरी। गुना-शिवपुरी लोकसभा में यादव समाज की संख्या सबसे अधिक है,2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत में सबसे बड़ा श्रेय अगर किसी को जाता है तो वह यादव समाज के वोट बैंक। यादवो की वोट संख्या के कारण डॉ केपी यादव ने कांग्रेस प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया को मात दी थी। आंकड़ों के अनुसार गुना-शिवपुरी लोकसभा में यादव मतदाताओं की संख्या 4 लाख के लगभग है।

अब समीकरण बदला है इस बार भाजपा की ओर कैबिनेट मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया मैदान मे है वही कांग्रेस ने पिछले लोकसभा चुनाव जैसा चमत्कार समझ कर राव यादवेन्द्र सिंह यादव को अपना उम्मीदवार बनाया है,वही कहा जा रहा है कि डॉ केपी यादव का टिकट कटने के कारण यादव समाज भाजपा से नाराज है इसलिए यादव समाज को मनाने के लिए मध्यप्रदेश के मुखिया सीएम डॉ मोहन यादव बदरवास में एक चुनावी सभा को संबोधित करने आ रहे है।

यह रहा कार्यक्रम

कार्यक्रम के मुताबिक सीएम मोहन यादव प्लेन से दतिया पहुंचेंगे। यहां से वह हेलिकॉप्टर में सवार होकर सबसे पहले करैरा शनिवार की सुबह साढ़े 11 बजे पहुंचेंगे। यहां सीएम पुलिस सहायता केंद्र के पास एक चुनावी सभा को संबोधित कर ग्वालियर लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी भारत सिंह कुशवाह के लिए वोट मांगेंगे।

इस कार्यक्रम के बाद सिंधिया कोलारस विधानसभा के बदरवास कस्बे में दोपहर 12:45 पर पहुंचेंगे। जहां वह अग्रवाल धर्मशाला में गुना-शिवपुरी से भाजपा उम्मीदवार ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। सीएम यहां से बमोरी विधानसभा के म्याना पहुंचेंगे। यहां भी सीएम सिंधिया के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद सीएम मोहन यादव भोपाल के लिए रवाना होंगे।
G-W2F7VGPV5M