SHIVPURI NEWS - कथित महिला बाल विकास विभाग के उपायुक्त पर पोहरी थाने में मामला दर्ज, नौकरी के नाम पर ठगी

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी जिले के पोहरी थाने में अपने आप को महिला एंव बाल विकास का भोपाल में उपायुक्त बताकर लोगो को ठगने वाले ठग पर मामला दर्ज किया गया है। बताया जा रहा है कि उक्त ठग पोहरी विधानसभा के नो लोगो को नौकरी दिलाने के नाम पर झांसी दिया है। पीड़ित की शिकायत पर जांच करते हुए पोहरी पुलिस ने धोखाधड़ी की धाराओं पर मामला दर्ज किया है।

पोहरी थाना क्षेत्र के नानौरा गांव के रहने बाले 28 साल के दीपक पुत्र सुरेश जाटव ने बताया कि उसकी मुलाक़ात गोवर्धन थाना क्षेत्र के गाजीगढ़ गांव के रहने वाले पुरूषोत्तम शर्मा उर्फ गोलू पुत्र रामलखन शर्मा से सितंबर माह 2023 को हुई थी। पुरूषोत्तम शर्मा ने अपने आप को महिला एवं बाल विकास् विभाग भोपाल में उपायुक्त के पद पर होना बताया था। पुरूषोत्तम शर्मा ने महिला एवं बाल विकाश विभाग में जिला समन्वयक,ब्लाक समन्वयक में जगह खाली होने की बात बता कर नौकरी लगवाने की बात कही थी।

मैने भटनावर के रहने वाले अपने जीजा अनुज जाटव के लिए 35 हजार में ब्लॉक समन्वयक और खुद के लिए 60 हजार में जिला समन्वयक की नौकरी की बात कर ली थी। यह पैसे ऑनलाइन पेमेंट के जरिए पुरुषोत्तम शर्मा तक पहुंचा भी दिए थे। इसके बाद पुरुषोत्तम शर्मा WCDbhopal532@gmail.com के माध्यम से ncs, nps और हेल्थ इंश्योरेंस व फिक्स डिपॉजिट शपथ पत्र बॉन्ड जुर्माना डी एल मोनेटाइज ड्राइवर के दस्तावेज मुझे भेजे थे।

इसी दौरान पुरुषोत्तम शर्मा 3 जिला समन्वयक, 3 डाइवर एवं 3 ब्लॉक समन्वयक के पद और खाली बताए थे साथ मुझे अपने और रिश्तेदारों और परिचितों से बात कर उन्हें नौकरी दिलवाने की बात कही गई थी। मैने नौकरी के बारे में गोपी जाटव निवासी सनावड़ा, मनोज जाटव निवासी देवरीखुर्द, राजकुमारी जाटव निवासी भटनावर, मातादीन जाटव निवासी नानौरा, बंटी जाटव निवासी खरई डावर , रुस्तम जाटव निवासी देवरीखुर्द, दीपक जाटव निवासी देवरीखुर्द से बात की थी। उक्त सभी लोगों से पैसा मैंने अपने ऑनलाइन पेमेंट पर लेने के बाद सभी के पैसे पुरुषोत्तम शर्मा को भेज दिए थे।

इसके अतिरिक्त पुरुषोत्तम शर्मा ने जिला समन्वयक को आरटीओ से कार दिलाये जाने के नाम  नाम पर भी पैसा लिया गया। इसके अतिरिक्त सभी से सी वी वाय कंपनी ग्राम विकास का कार्य देखने वाली कम्पनी को आवासीय शुल्क 12 प्रतिशत के हिसाब से पैसा लिया गया। पुरुषोत्तम शर्मा ने अब तक 9 लाख 36 हजार 313 रुपये नौकरी के वसूल लिए गए। अब जब पैसा बापस करने की बात कही गई लेकिन पुरूषोत्तम शर्मा पैसा बापस देने में आनाकानि कर रहा है। पुलिस ने इस मामले में पुरूषोत्तम शर्मा के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।
G-W2F7VGPV5M