SHIVPURI में 10 डिग्री लुढ़का पारा ,छाए बादल,चली ठंडी हवाए,ग्वालियर के अलर्ट का असर

Bhopal Samachar

 शिवपुरी। शिवपुरी जिले में आज शुक्रवार को अचानक मौसम बदल गया,गुरुवार को अधिकतम पारा 40 डिग्री था,लोग गर्मी से झुलस रहे थे,लेकिन आज शनिवार की सुबह 10 बजे तक तेज धूप निकली लेकिन उसके बाद अचानक से शिवपुरी के आसमान पर बादलों ने अपना कब्जा कर लिया और पारा लुढ़क कर 30 डिग्री पर गया।

आज सुबह 10 बजे तक तेज धूप निकली उसके बाद धीरे धीरे सूर्यदेव बादलों में छुप गए और मौसम में ठंडक बढ़ गई। शाम चार बजे से ठंडी हवा चलने लगी थी। इस कारण लोगों को तपती गर्मी से राहत मिलने लगी थी। हवा की रफ्तार 8 किलो मीटर प्रति घंटा बताई जा रही थी। ठंडी हवा लोगो को सुकुन देने लगी थी। मौसम के पूर्वानुमान में बताया जा रहा है शनिवार और रविवार को जिले के आसमान पर बादलों को डेरा रहेगा।

दरअसल अभी प्रदेश में वेस्टर्न डिस्टरबेंस, साइक्लोनिक सर्कुलेशन और ट्रफ लाइन की वजह से 6 दिनों से कई हिस्सों में बारिश हो रही है। शिवपुरी में इसका खास असर देखने को नहीं मिल रहा है लेकिन आज जो मौसम ने करवट ली है उससे प्रतीत होता है कि जिले में बूंदाबांदी हो सकती है हालांकि मौसम विभाग ने ग्वालियर में बारिश और ओले गिरने की भविष्यवाणी की है।

ओले-बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी
दरअसल शुक्रवार को भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, बड़वानी, खरगोन, बुरहानपुर, खंडवा, हरदा, देवास, रतलाम, नीमच, मंदसौर, आगर-मालवा, राजगढ़, शाजापुर, सीहोर, नर्मदापुरम, बैतूल, रायसेन, विदिशा, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, श्योपुरकलां, सागर, पांढुर्णा, छिंदवाड़ा, नरसिंहपुर, दमोह, सिवनी, बालाघाट, मंडला ओले-बारिश का ऑरेंज अलर्ट है।


G-W2F7VGPV5M