SHIVPURI NEWS - शिवपुरी के फोन-पे के QR CODE से किया पेमेंट, राशि पहुंची 150 किमी दूर

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी शहर के सब्जी मंडी स्थित खाद-बीज की दुकान के फोन पे क्यूआर कोड पर ग्राहक ने भुगतान किया और राशि दुकानदार के खाते में नहीं आई। बैंक से छानबीन कराई तो पता चला कि 150 किमी दूर टीकमगढ़ के लिधोरा में पेटीएम से महिला के खाते में राशि पहुंची है। ऑनलाइन के जरिए दूसरे खाते में राशि जाने का यह अभी तक का अलग मामला है। दुकानदार ने सिटी कोतवाली और पुलिस अधीक्षक कार्यालय में लिखित शिकायत की है।

मेडिकल कॉलेज के पास तात्या टोपे नगर शिवपुरी निवासी जयसिंह धाकड़ पुत्र कमल लाल धाकड़ को खाद-बीज की दुकान पर 30 मार्च को ग्राहक कल्लू ने मोबाइल नंबर 9993486667 के फोन-पे क्यूआर कोड से 4950 रु. का भुगतान किया था। लेकिन यूपीआई ट्रांजैक्शन से संबंधित कोई मैसेज नहीं आया। बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा जाकर पूछताछ की तो पता चला कि जयसिंह के इस मोबाइल नंबर से महिला खाताधारकों सुमित्रा कुशवाह निवासी लिधौरा का खाता क्रमांक 35018299818 ब्रांच लिधौरा लिंक है। जयसिंह का यही नंबर दूसरे बैंक खाता 35018299830 पर भी लिंक पाया गया है। दरअसल किसी ने मोबाइल नंबर टीकमगढ़ जिले की लिधौरा में महिला के बैंक खाते से लिंक कर दिया है।

महिला के खाते में ट्रांजेक्शन के मैसेज भी आ रहे

लिधौरा शाखा में महिला का खाता है। महिला के नाम से पेटीएम यूपीआई है, जिसमें जयसिंह का नंबर जुड़ा है। महिला के खाते से पैसे आने और निकलने - पर हर बार जयसिंह के मोबाइल नंबर पर मैसेज आता है। जयसिंह का कहना है कि अपने खातों से बड़ी रकम गायब होने की आशंका के चलते उन्होंने अपने खाता और परिजन के खाते से उक्त मोबाइल नंबर को हटवाकर दूसरा नंबर दर्ज करवाया है।
G-W2F7VGPV5M