SHIVPURI NEWS - सडक पर जाली लगाकर भरी जा रही थी प्याज, CMO सगर ने खडे होकर हटवाया अतिक्रमण

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी नगर पालिका के मुख्य नगर पालिका अधिकारी डॉ केशव सिंह सगर का साइकिल से शहर के भ्रमण का दौर अनवरत जारी है। इस क्रम में जहां सीएमओ शहर वासियो को सेहत बनाने के लिए साइकिलिंग की नसीहत दे रहे है वही साइकिलिंग के दौरान भ्रमण करते समय समस्याओं का भी निपटारा कर रहे है। सीएमओ के साथ नगर पालिका का अमला साथ होता है,आज सीएमओ ने वार्ड क्रमांक 4 में एक अस्थाई अतिक्रमण को इस भ्रमण के दौरान हटवा दिया।

जानकारी के अनुसार के सीएमओ डॉ केशव सिंह सगर ने आज शहर के वार्ड क्रमांक 4 और 5 का निरीक्षण का कार्यक्रम बनाया था। इस निरीक्षण के से पहले सीएमओ ने अपने अधीनस्थ अमले की गांधी पार्क में स्थित पानी की टंकी पर चर्चा की इस चर्चा में  सचिन चौहान सहायक यंत्री, सहायक यंत्री,सतीश निगम, कार्यालय अधीक्षक अब्दुल अकबर कुरैशी, स्वच्छता निरीक्षक,योगेश शर्मा उपयंत्री,जितेन्द्र परिहार उपयंत्री,रामवीर शर्मा, उपयंत्री,हितेश श्रीवास्तव,उपयंत्री पंचवेदी,सक्सेना राजस्व निरीक्षक,सुधीर मिश्रा प्रोजेक्ट हेड डिवाईन,विश्वजीत तिवारी,धर्मेन्द्र कौरव,जितेन्द्र तोमर एवं सफाई मेट अजय धोलपुरिया., सफाई दरोगा,दुर्गा खरे व गांधी पार्क जल प्रभारी मौजूद थे।

गांधी पार्क की टंकी पर एकत्रित अधिकारियों कर्मचारियों को निर्देश दिए गए कि जलकर का तीन माह से 06 माह के बिल जनरेट करने हेतु बिल प्रभारी को बताया गया कि ऐसे बकाया बिल जो कि 01 साल से ज्यादा समय से बिल राशि जमा नहीं कर रहे है उनकी सूची 03 दिवस में तैयार कर मुझे प्रस्तुत करें।  गर्मी को दृष्टिगत रखते हुए समस्त क्षेत्रों में पर्याप्त जल प्रदाय किया जाए तथा ऐसे क्षेत्र जहां पानी पर्याप्त नहीं पहुच पा रहा है उन क्षेत्रों की सूची तैयार कर वहां पानी की व्यवस्था की जाए खराब मोटर को आगामी 24 से 48 घंटे में ठीक किया जायें। वार्डों में समुचित सफाई तथा लाईट व्यवस्था रहे इसके लिए सफाई दरोगा एवं लाइट प्रभारी को निर्देश दिये गयें।

वार्ड क्रमांक 04 मे जैसे ही सीएमओ का दल वार्ड में पहुंचे तो वार्ड पार्षद संजय गुप्ता ने वार्ड की समस्याओ की विषय में जानकारी दी। वार्ड के निरीक्षण के दौरान पाया गया कि 01 माह से  विद्या देवी हॉस्पिटल के पास वाली गली में पानी के लीकेज की समस्या है इस समस्या के समाधान के लिए तत्काल उपयंत्री को निर्देश दिए गए,वही वार्ड मंडी के पास स्थित सुलभ शौचालय का निरीक्षण किया और शौचालय के पास खाली पड़ी भूमि जिस पर घरों का कचरा फेंका जा रहा था उस खाली जगह पर जाली लगाकर कर्वड करने का कहा गया और पेड़ पौधे लगाए जाने के निर्देश दिए। जिससे यह हरियाली हो और इस जगह पर कूड़ा कचरा नहीं फेंका जाए।

वही वार्ड क्रमांक 4 में मंडी के पास एक प्याज के व्यापारी ने सड़क पर जाली लगाकर प्याज भरने का काम शुरू कर दिया था,सीएमओ ने तत्काल इस अतिक्रमण को साफ करा दिया और लोहे की जालियो का हटा दिया गया।

वार्ड क्रमांक 5 में वार्ड पार्षद ओमप्रकाश जैन से वार्ड की समस्याओं के विषय मे चर्चा की,वही वार्ड 5 में स्थित कोर्ट रोड पर सब्जी मंडी पर  फल-फ्रूट विक्रेता को पॉलीथिन का उपयोग न करने हेतु समझाइश दी गई। न्यू ब्लॉक पर बने वाटर कूलर खराब पाया गया वाटर कूलर को चालू करने हेतु सहायक यंत्री को निर्देशित किया गया जिससे उक्त स्थल पर आ रहे आम नागरिकों को पानी की समस्या से निजात मिल सकें।

वार्ड क्रमांक 05 में नाली के अंदर डले पाइपों को हटाकर प्रतिदिन नियमित साफ-सफाई करने हेतु श्री धोलपुरिया को निर्देशित किया गया एवं नाली के ऊपर बने चबूतरों को हटाने के निर्देश दिए गए एवं टेकरी पर स्थित शौचालय को दुरुस्त करने एवं नियमित साफ-सफाई करने हेतु बोला गया। वही वार्ड क्रमांक 5 में टेकरी बाजार के घरों की शिकायत थी पीने के पानी में बदबू आती है क्योंकि पानी के पाइप नाली से निकाले गए है इस कारण पानी में बदबू आती है सीएमओ ने कहा कि नालियो के पाईपो को बहार निकला जाए जिससे पेयजल की शुद्धता बनी रहेगी वही नालियों की सफाई भी सही तरीके से होती रहेगी। 
G-W2F7VGPV5M