SHIVPURI NEWS - ​सोशल मीडिया के कारण अपहरण कर्ताओं ने 7 साल की बच्ची को मुक्त कर दिया

Bhopal Samachar

काजल सिकरवार @शिवपुरी । सोशल मीडिया की ताकत के कारण शहर में एक अनहोनी होने से बच गई,नहीं तो एक परिवार परेशान होता और शिवपुरी पुलिस के लिए एक चुनौती खडी होते होते बच गई। कहानी कोलारस विधानसभा के रन्नौद गांव से शुरू होकर बडौदी क्षेत्र पर स्थित शिवपुरी सर्किल जेल पर जाकर हैप्पी एंड पर खत्म होती है और काम शुरू होता है शिवपुरी पुलिस का

शिवपुरी शहर के मेला ग्राउंड से बीते रोज एक 7 साल की मासूम गायब होने की खबर वायरल हो रही थी मासूम के फोटो सोशल पर वायरल होने लगे थे। मासूम अपनी मौसी की बेटी के साथ मेला घूमने गई थी ओर वहां से दो युवक मासूम को बाइक से उठाकर ले गए। मौसी की बेटी ने रोकने की कोशिश की लेकिन वह नहीं रुके, पूरी घटना उसने घर आकर बताई ओर तत्काल अपहत संजना कुशवाह के फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट किए जाने लगे।

कोलारस विधानसभा के रन्नौद नगर के वार्ड क्रमांक 6 में डेढपौर में निवास करने वाले वीरेन्द्र कुशवाह ने बताया कि 14 अप्रैल को हमारे रिश्तेदार की बेटी की शादी थी। इस शादी में मेरे माता पिता सहित मेरी 7 साल की बेटी और बेटा अपने गए थे। शादी के बाद भी वह वही रुके रहे थे। 18 अप्रैल को शाम को संजना और उसकी मौसी के बेटी मेला देखने गए थे। वहां से 2 युवको ने मेरी बेटी का अपहरण कर लिया था। मौसी की बेटी ने यह घटना घर आकर बताई।

सोशल मीडिया पर करवाई फोटो वायरल

वीरेन्द्र कुशवाह ने शिवपुरी समाचार से बात करते हुए कहा कि इस मामले की जानकारी के बाद संजना के फोटो और सूचना सोशल पर वायरल करवाए और मै अपनी बाइक से शिवपुरी के लिए रन्नौद से निकल दिया था,मै शिवपुरी जेल के पास पहुंचा तो संजना वहां खडी हुई थी।

संजना ने यह बताया पिता को

संजना से पूछा कि बेटा तुम कहां चली गई थी तो उसने बताया कि पापा मैं मेला देखने के लिए गई थी तभी 2 अंकल मेरे पास आये और मुझसे कहने लगे कि तुम्हें हम बहुत सारी चॉकलेट, अच्छा खाना और अच्छे कपड़े तथा बहुत सारी मिठाई खिलाएंगे, पापा मैंने उन दोनों अंकल से बहुत मना किया था कि मुझे कुछ नहीं चाहिए मुझे अपने पापा के पास जाना हैं, लेकिन पापा वह अंकल मुझे जबरदस्ती अपने साथ मोटरसाइकिल पर बिठाकर ले गये।

पापा मौसी की बेटी ने भी उन अंकल से मना किया था,कि तुम संजना को कहां ले जा रहे हो मत ले जाओ कहीं, लेकिन वह दोनों अंकल नहीं माने ओर मुझे जबरदस्ती अपने साथ ले गये। संजना ने बताया कि पापा वह दोनों अंकल में से बहुत गंदी स्मेल आ रही थी वह ड्रिंक किये हुए थे और मुझसे रास्ते में कह रहे थे कि अब तुम हमारे ही साथ रहोगी कहीं नहीं जाओगी।

जिसके बाद उन अंकल आपस में कुछ बात करने लगे कि अब अपन इस लड़की को कहीं नहीं ले जा सकते क्योंकि बच्ची का फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और वह अंकल मुझे  छोड़कर चले गये। संजना ने बताया कि उक्त दो युवक संजना का अपहरण करके ले गए थे उनकी उम्र उसके पिता अर्थात 30 से 35 साल की उम्र की होगी। वह सिद्धेश्वर से संजना को बाईक से गए थे। 

इस मामले ने पिता कहना है कि मेरी बेटी सकुशल मिल गई है मुझे पुलिस में कंप्लेंट नहीं करनी,लेकिन शिवपुरी पुलिस को इस मामले को स्वत:संज्ञान में लेना चाहिए,सीसीटीव्ही कैमरे को चेक करने चाहिए ओर अपहरण कर्ता युवकों की पहचान कर मामला दर्ज करना चाहिए नहीं तो यह उक्त युवक फिर किसी मासूम के अपहरण का प्रयास करेगें। 
G-W2F7VGPV5M