SHIVPURI NEWS - जिला बार एसोसिएशन का चुनाव 6 अप्रैल को, 641 वकील करेंगे अपने मत का प्रयोग

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी जिला बार एसोसिएशन के चुनाव का वक्त धीरे धीरे नजदीक आता जा रहा है,इसलिए न्यायालय परिसर में वकीलों का केस की तरफ से ध्यान हटकर अधिक ध्यान चुनावों पर केंद्रित हो गया है। इस चुनाव में 641 वकील अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे,इसलिए हर वोटर पर केंडिटेड की नजर है,इसलिए हर पांच मिनिट में कोई ना कोई वकील हाथ जोडकर अपने वोट पक्के करने में लगे है।

अध्यक्ष पद पर जहां इस बार चार प्रत्याशी ताल ठोक रहे हैं, तो वहीं अध्यक्ष सहित विभिन्न पदाधिकारियों को चुने जाने के लिए जिला न्यायालय में पंजीकृत 641 वकील अपने मताधिकार का 6 अप्रैल को प्रयोग करेगें। शिवपुरी जिला बार एसोसिएशन में अध्यक्ष सहित अन्य पदों पर चुनाव लडने के लिए फार्म भरने वाली प्रक्रिया तो पहले ही पूरी हो चुकी है। अब तो चुनाव मैदान में उतरे एडवोकेट प्रत्याशी अपने केसों की तारीख बढ़ाकर सुबह से शाम तक साथी वकीलों से मेल मुलाकात करके उनका वोट अपने पक्ष में करने की जद्दोजहद में लगे हुए हैं।


अजय जैन उपाध्यक्ष पर निर्विरोध
शिवपुरी जिला बार एसोसिएशन में उपाध्यक्ष पद एडवोकेट अजय जैन निर्विरोध चुन लिए गए। अध्यक्ष पद के लिए विजय तिवारी, राजेश जाट, जितेंद्र सिकरवार एवं गोपाल व्यास मैदान में हैं। सचिव पद पर दुर्गेश धाकड़, भरत ओझा एवं पंकज आहूजा के बीच रस्साकशी है। सह सचिव पद पर बहादुर रावत, दीपक अग्रवाल एवं कोषाध्यक्ष पद के लिए दीपक भार्गव एवं रितेश निगम चुनाव मैदान में हैं। लाइब्रेरियन पद पर नितिन माथुर एवं लोकेश ओझा के बीच मुकाबला होगा।

बार एसोसिएशन घोटाला भी चर्चा में

शिवपुरी जिला बार एसोसिएशन के चुनाव में ही एक घोटाला भी चर्चाओं में है। जिसमें बार एसोसिएशन में जमा होने वाली वकालतनामा के रूप में जमा होने वाली राशि में गड़बड़ी कर दी गई। किसी भी केस को पेश करने के लिए वकील जो वकालतनामा लेता है, वो बार एसोसिएशन से मिलता है,जिसमें लगभग 50 रुपए प्रति वकालतनामा पर राशि एसोसिएशन में जमा होती है। बार एसोसिएशन के वर्तमान अध्यक्ष एडवोकेट शैलेंद्र समाधिया का कहना है कि यह गड़बड़ी मुझसे पहले रहे अध्यक्षों के कार्यकाल में हुआ होगा, मैं तो अपने कार्यकाल का ऑडिट करवा रहा हूं।

सुबह 10.30 से शाम 5 बजे तक होगी वोटिंग

शिवपुरी जिला बार एसोसिएशन के लिए शिवपुरी कोर्ट में पंजीकृत 641 वकील आगामी 6 अप्रैल को सुबह 10.30 बजे से शाम 5 बजे तक वोटिंग करेंगे। चूंकि अब वोटिंग में चार दिन ही शेष हैं, इसलिए सभी प्रत्याशी बार एसोसिएशन में पद हासिल करने के लिए अपनी तरफ से पूरी कोशिश में जुटे हुए हैं।
G-W2F7VGPV5M