SHIVPURI NEWS - गुना-लोकसभा से कॉमरेड मनीष ने भरा पर्चा,सिंधिया भरेगें 16 को

Bhopal Samachar

शिवपुरी। गुना-शिवपुरी लोकसभा के तीसरे चरण के निर्वाचन के लिए शुक्रवार (12 अप्रैल) को निर्वाचन की अधिसूचना जारी कर दी गई है। इसी कड़ी में नामांकन के पहले दिन कम्युनिस्ट पार्टी सोशलिस्ट यूनिटी सेंटर ऑफ इंडिया के प्रत्याशी मनीष श्रीवास्तव की ओर से कलेक्ट्रेट में नामांकन दाखिल किया गया है। गौरतलब है कि श्रीवास्तव वर्ष 2019 में भी लोकसभा चुनाव में किस्मत आजमा चुके हैं।

पहले भी लड़ चुके हैं चुनाव 0.14 प्रतिशत रहा था वोट शेयर
गुना-शिवपुरी लोकसभा से चुनाव लड़ने के लिए पहला नामांकन मनीष श्रीवास्तव ने दाखिल किया है। उन्होंने कम्युनिस्ट पार्टी सोशलिस्ट यूनिटी सेंटर ऑफ इंडिया की ओर से नामांकन शिवपुरी कलेक्ट्रेट में कलेक्टर न्यायालय कक्ष में दाखिल किया है।

मनीष श्रीवास्तव पुत्र श्याम बाबू श्रीवास्तव गुना शहर के रहने वाले हैं। इससे पहले वर्ष 2019 में गुना लोकसभा सीट से कम्युनिस्ट पार्टी से चुनाव लड़ चुके हैं। बता दें मनीष श्रीवास्तव को 2019 के चुनाव में 0.14 वोट शेयर के साथ 1667 वोट मिले थे। वह वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव के आए परिणामों में 11वें स्थान पर रहे थे और अब इस बार भी मनीष श्रीवास्तव अपनी किस्मत सांसद बनने के लिए आजमा रहे हैं,वही भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी कैबिनेट मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया 16 अप्रैल को अपना नामांकन भरेगें।

आज से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हुई
शिवपुरी कलेक्ट्रेट में कलेक्टर न्यायालय कक्ष में आज से गुना-शिवपुरी लोकसभा के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। निर्वाचन आयोग द्वारा नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत करने के लिये सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक का समय निर्धारित किया गया है।

वहीं सरकारी अवकाश घोषित हुई 13 अप्रैल, 14 अप्रैल व 17 अप्रैल को छोड़कर 19 अप्रैल 2024 तक नाम निर्देशन पत्र भरे जा सकेंगे। नाम-निर्देशन पत्रों की समीक्षा 20 अप्रैल को होगी और 22 अप्रैल को दोपहर 3 बजे तक नाम वापस लिए जा सकते हैं। इसके बाद मतदान 7 मई को होगा और मतों की गणना 4 जून 2024 को होगी।
G-W2F7VGPV5M