SHIVPURI NEWS -पूर्व विधायक रघुवंशी का पेट्रोल पंप विधायक निधि से स्वीकृत बिजली की DP से जगमगा रहा है:शिकायत

Bhopal Samachar

शिवपुरी जिले के कोलारस विधानसभा में एबी रोड गुना बाईपास के पास मिल्कायमा बस्ती ग्राम गुड़ा के नाम से एक विद्युत डीपी पूर्व विधायक वीरेंद्र रघुवंशी ने अपनी विधायक निधि की राशि से रखवाई, जबकि वहां पर कोई बस्ती नहीं है। अपने पेट्रोल पंप को बिजली उपलब्ध कराने के लिए विधायक ने विधि विरुद्ध यह कार्य किया है।

यह आरोप लगाते हुए ग्राम पड़ोरा सड़क निवासी किशन सिंह रावत ने शुक्रवार को एक शिकायती आवेदन कोलारस थाने में देकर प्रकरण दर्ज कराने की मांग की है। वहीं पूर्व विधायक का कहना है कि सभी काम नियमानुसार हुए हैं, शिकायतकर्ता पूर्व में हमारे ही विधायक प्रतिनिधि रह चुके हैं।

उल्लेखनीय है कि कोलारस से भाजपा विधायक रहे वीरेंद्र रघुवंशी ने अब पाला बदलकर कांग्रेस की सदस्यता ले ली है। थाने में दिए आवेदन में शिकायतकर्ता किशन सिंह रावत ने उल्लेख किया है कि वीरेंद्र रघुवंशी ने 25 केवी विद्युत ट्रांसफार्मर स्थापना एवं विद्युतीकरण कार्य जाट होटल के पास मिल्कायमा बस्ती ग्राम गुड़ा एबी रोड गुना बाईपास कोलारस के नाम से ट्रांसफार्मर एवं विद्युत लाइन स्थापना के लिए पत्र क्रमांक 2484/5/9/23 को अनुशंसा के क्रम में उक्त कार्य के लिए 415038 रुपए की राशि विधायक निधि से स्वीकृत की थी।

यह ट्रांसफार्मर व विद्युत लाइन मिल्कायमा बस्ती के नाम से स्वीकृत की गई है, जबकि यह बस्ती वहां से दो किमी दूर है। जबकि यहां पर पूर्व विधायक का निजी पेट्रोल पंप है। आवेदन में उल्लेख किया गया है कि पूर्व विधायक का उक्त कृत्य राशि का गबन व भ्रष्टाचार की श्रेणी में आता है।

मिल्कायमा बस्ती, डीपी से बहुत लोगों को लाभ

वीरेंद्र रघुवंशी, पूर्व विधायक कोलारस का कहना है कि राजस्व नक्शे में उस जगह का नाम मिल्कायमा बस्ती ही है, जबकि वो बस्ती कहीं है ही नहीं। इस विद्युत डीपी से आसपास के किसानों एवं होटल वालों को भी बिजली कनेक्शन मिल गया है। हमने भी अपने पेट्रोल पंप के लिए कनेक्शन का आवेदन दे दिया। शिकायतकर्ता ने भी किसी की जमीन पर कब्जा किया तथा वो सरकारी जमीन घेरकर बैठे हैं, लेकिन में ऐसी राजनीति नहीं करता। वे मेरे पूर्व में विधायक प्रतिनिधि भी रह चुके हैं।
G-W2F7VGPV5M