कलेक्टर चौधरी ने बाबू को और DEO ने किया शिक्षक को सस्पेंड,पढिए पूरी खबर

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिक्षा विभाग में लापरवाही और समय पर कार्य न करने वाले कर्मचारियों और शिक्षकों पर जिला शिक्षा अधिकारी से लेकर कलेक्टर तक लगातार सख्त कार्रवाई को अंजाम दे रहे हैं। इसी क्रम में बुधवार को पोहरी विकासखंड के बीईओ कार्यालय के एक गणक और एक माध्यमिक स्कूल के प्रभारी शिक्षक की निलंबन की कार्रवाई को अंजाम दिया गया है।

पहले मामले में जहां कलेक्टर रविन्द्र कुमार चौधरी ने पोहरी के बीईओ कार्यालय में पदस्थ गणक सुरेश शर्मा को लोक सेवकों के देयक लंबित रहने और आवेदनों पर कार्रवाई न करने के चलते तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है तो वहीं पोहरी के ही एकीकृत माध्यमिक विद्यालय सिकंदरा में निरीक्षण में गैर हाजिर मिलने और सीएम हेल्पलाइन की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए जिला शिक्षा अधिकारी ने यहां के सहायक अध्यापक प्रकाश चंद्र जाटव को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। लापरवाहों पर प्रशासनिक और विभागीय स्तर से हुई इस कार्रवाई से अन्य लापरवाहों भी हड़कंप की स्थिति निर्मित हो गई है।

कौन किस मामले में हुआ निलंबित

पहला मामला बीईओ कार्यालय पोहरी में पदस्थ गणक सुरेश कुमार शर्मा का है, जिसमें शिकायतकर्ता अनुराग द्विवेदी माध्यमिक शिक्षक परीक्षा का सातवे वेतनमान का निर्धारण, वेतन विसंगति एवं एरियर राशि के भुगतान के संबंध में उनके द्वारा प्रस्तुत आवेदन पत्रों पर कोई कार्रवाई न करने एवं विकासखंड से संबंधित अन्य लोक सेवकों के देयक लंबित करने के चलते कलेक्टर रविन्द्र कुमार चौधरी ने प्रथम दृष्टया उन्हें दोषी मानते हुए तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है और उनका मुख्यालय बीईओ कार्यालय खनियाधाना रखा गया है।

वहीं पोहरी का ही दूसरा मामला एकीकृत मावि सिकंदपुरा का है, जहां 16 अक्टूबर को सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत दर्ज हुई। जब इस शिकायत के क्रम में 11 मार्च को निरीक्षण किया गया तो विद्यालय में पदस्थ सहायक अध्यापक एवं शाला प्रभारी प्रकाश चंद्र जाटव अनुपस्थित पाए गए। इससे पूर्व भी निरीक्षण दल द्वारा 22 नवम्बर 2023 को दोपहर 2:20 बजे निरीक्षण किया तो स्कूल बंद पाया गया, जिससे प्रतीत होता है कि उक्त शिक्षक अनुपस्थित रहने का आदी है, जिसके चलते जिला शिक्षा अधिकारी ने शिक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है और उनका मुख्यालय बीईओ कार्यालय कोलारस रखा गया है।
G-W2F7VGPV5M