भारत फाइनेंशियल कंपनी का फील्ड ऑफिसर महिलाओं के किस्तो के लाखों रुपए लेकर फरार - SHIVPURI NEWS

Bhopal Samachar
शिवपुरी शहर में एक समूह के लिए लोन देने वाली संस्था का फील्ड ऑफिसर ही समूह की महिलाओं से लोन के पैसों की किस्तों के लाखों रुपए लेकर फरार हो गया। भारत फाइनेंशियल इनक्लूजन लिमिटेड के मैनेजर ने इसकी शिकायत फिजिकल थाना में दर्ज कराई। पुलिस ने इस मामले में फील्ड ऑफिसर के खिलाफ धोखाधड़ी की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया।

फिजिकल थाना क्षेत्र के टीवी टावर रोड़ नाइ की बगिया में संचालित भारत फाइनेंशियल इनक्लूजन लिंमिटेड शाखा के ब्रांच मैनेजर राजेंद्र सिंह ने बताया कि हमारी कंपनी में फील्ड ऑफिसर के पद पर ग्वालियर का रहने वाला शुभम वर्मा पिता सुरेश चन्द्र बर्मा कार्य करता था। उसका काम शहरी व ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं को समूह लोन देने व उनकी किश्तों के कलेक्शन का था। शुभम वर्मा ने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए साथ ही महिलाओं से उनके लोन की किश्तों को बैंक की शिवपुरी ब्रान्च में जमा करने का विश्वास देकर महिलाओं से लोन की किश्तों एवं प्री-पेमेंट के रूप में एकत्रित रूपए ब्रान्च में जमा न कराते हुए अपने पास रख लिए।

ब्रांच मैनेजर राजेंद्र सिंह ने बताया जब इस बात की जानकारी उसे मिली तो इसकी शिकायत कंपनी की ऑडिट शाखा में दर्ज कराई थी। ऑडिट विभाग ने फील्ड वेरिफिकेशन कराई थी। जिसमें 3 लाख 71 हजार 713 रुपए का गबन सामने आया था। बता दें ब्रांच मैनेजर राजेंद्र सिंह की शिकायत पर फिजिकल थाना पुलिस ने भारत फाइनेंशियल इनक्लूजन लिंमिटेड के फील्ड ऑफिसर शुभम वर्मा के खिलाफ आईपीसी की धारा 420,406 के मामला पंजी बद्ध कर लिया है।
G-W2F7VGPV5M