SHIVPURI NEWS - पिछोर में लोधियों के आतंक पर चली प्रशासन की JCB, आम रास्ते पर ताना था मकान

Bhopal Samachar
शिवम पांडे खनियाधाना। खबर शिवपुरी जिले की खनियाधाना तहसील से मिल रही है कि तहसील क्षेत्र में आने वाले गांव सिनावल खुर्द गजरा नयागांव के आम रास्ते को गांव के ही लोधियों ने बंद कर दिया था। यह रास्ता पिछले 3 माह से बंद था आज गांव के लोगों ने धरना शुरू कर दिया। लोधियों की हठधर्मिता और तहसील पर धरने पर बैठे ग्रामीणों के कारण प्रशासन ने आज मौके पर पहुंचकर इन दोनो मकानो पर खनियाधाना तहसीलदार कैलाश मालवीय ने जेसीबी चलाते हुए जमींदोज कर दिया।

खनियाधाना तहसील की सीमा में आने वाले गांव सिनावल खुर्द रोड से मजरा नयागांव जाने वाले आम रास्ते में गांव में ही निवास करने वाले बाबूलाल लोधी और सिरनाम लोधी ने रास्ते का अवरूद्ध करते हुए बीच रास्ते में एक पक्के मकान का निर्माण कर लिया है।

आम रास्ते में मकान के निर्माण हो जाने के कारण ग्रामीणों को अपने गांव में पहुंचने में परेशानी होती है,पैदल तो ग्रामीण किसी भी प्रकार से निकल जाते है लेकिन किसी भी वाहन का पहुंचना नामुमकिन हो रहा हैं,गांव में इजीएस शाला भी इस रास्ते के अवरुद्ध होने के कारण सभी बच्चो की पढाई में परेशानी हो रही है। सभी ग्रामीणों ने मिलकर 28 दिसंबर 2023 को एक शिकायती आवेदन तहसीलदार को दिया था लेकिन जांच के नाम पर पटवारी मौके पर गया और एक फोटो खीच लाया था,उसके बाद जनवरी में भी गांव के लोगों ने तहसीलदार को आवेदन दिया था,जब भी सुनवाई नहीं हुई थी।

जनपद सदस्य प्रतिनिधि लक्ष्मीकांत यादव ने बताया कि पिछले 3 माह से हमारे ग्रामीण परेशान है,प्रशासन से बार बार शिकायत करने पर भी यह रास्ता नहीं खुल पा रहा है,इससे परेशान होकर आज हम तहसील के गेट पर धरने पर बैठ गए है अब हम जब ही यहां से उठेगा जब हमारा रास्ता खुल जाऐगा।

बताया जा रहा है कि तहसीलदार कैलाश मालवीय के नेतृत्व में पहुंचे प्रशासनिक अमले में दोनों लोधी बंधुओं के मकान पर जेसीबी चलवा दी। इस अतिक्रमण को हटाने की कार्यवाही देर रात तक चली है। इधर ग्रामीण में देर रात तक इस अतिक्रमण को हटाने के लिए तहसील कार्यालय पर ही डटे रहे थे।
G-W2F7VGPV5M