SHIVPURI NEWS - पांच माह से EKYC के नाम पर राशन डकार रहा सेल्समैन 5 किलो की जगह 3 किलो राशन दे रहा

Bhopal Samachar
शिवपुरी। जिले की पिछोर जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत कैडर में शुक्रवार की दोपहर को एक शासकीय उचित मूल्य की दुकान पर ग्रामीणों ने हंगामा कर दिया बताया जा रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि सेल्समैन ईकेवाईसी के नाम पर अंगूठा लगाकर पूरा राशन हडक लेता है। वही शुक्रवार को 5 किलो की जगह 3 किलो प्रति व्यक्ति राशन दे रहा था।

जानकारी के अनुसार जिले की पिछोर जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत कैडर में शुक्रवार की दोपहर को एक शासकीय उचित मूल्य की दुकान पर ग्रामीणों ने हंगामा कर दिया। दरअसल सेल्समैन 5 किलो की जगह 3 किलो प्रति व्यक्ति राशन दे रहा था जिसकी सूचना पिछोर एसडीएम की दी गई एसडीएम ने तहसीलदार को मौके पर भेजा तो ग्रामीणों ने बताया कि सेल्समैन भोला परिहार 5 किलो राशन की जगह 3 किलो ही दे रहा है। वही पिछले 4-6 महीने से इकेवाईसी के नाम पर घर-घर जाकर अंगूठे की छाप मशीन में ले आता है और पूरा का पूरा राशन डकार जाता है।

मध्याह्न भोजन का राशन भी नहीं दिया

मौके पर उपस्थित महिला स्व सहायता समूह की संचालिका ममता लोधी ने बताया कि हम प्राथमिक विद्यालय में मध्यान्ह भोजन का संचालन करते हैं और सेल्समैन ने पिछले दो माह से हमें शासन द्वारा जारी राशन नहीं दिया। मुश्किल हम घर का गेहूं-चावल बच्चों को खिला रहे हैं। अब तो हमें भी दिक्कत होने लगी है। राशन न

मिलने से परेशान रीना लोधी, अवधेश लोधी, ज्ञानवती लोधी तथा दिनेश लोधी आदि ने अपनी पीड़ा व्यक्त करते हुए कहा कि सेल्समैन भोला परिहार और उसका पिता अमर सिंह संस्था प्रबंधक है और दोनों अपनी मनमर्जी से काम कर रहे है। इस संबंध में पिछले महीने फूड इंस्पेक्टर को हमने आवेदन भी दिया, पर कुछ ना हो सका।



इनका कहना है
मामले में हमने तत्काल नायब तहसीलदार को भेजा था उन्होंने मौके पर पहुंचकर राशन बटवा दिया था अब इस मामले में आग सोमवार को अपडेट लुगा क्या कुछ कार्यवाही की है।
राजीव समाधिया पिछोर एसडीएम
G-W2F7VGPV5M