SHIVPURI NEWS - नाबालिग की मां ने कोर्ट में मांगे थे लाखों रुपए और मकान, नहीं दिए तो पुनः पॉक्सो लगवा दिया

Bhopal Samachar
शिवपुरी। खबर शिवपुरी शहर के एसपी ऑफिस में फिजिकल पर रहने वाले एक माता पिता ने एक शिकायती आवेदन सौंपा है,इस शिकायती आवेदन के अनुसार फिजिकल क्षेत्र में रहने वाली एक नाबालिग ने उसके बेटे पर पुनः पॉक्सो एक्ट का मामला दर्ज करा दिया है। शिकायतकर्ता का कहना था कि नाबालिग की मां उससे लाखों रुपए की मांग कर रही थी। इसलिए उसने झूठी शिकातय की है,वर्तमान समय में लडकी नाबालिग भी नही है,फिर भी पुलिस ने उसके बेटे पर पॉक्सो एक्ट का मामला दर्ज करा दिया है।

शहर के फिजिकल थाना क्षेत्र घोसीपुरा कमला गंज में नट के पास में रहने वाले देवीलाल शाक्य ने आज पुलिस अधीक्षक से शिकायत करते हुए बताया कि उनके मकान के सामने रहने वाली एक 17 साल की नाबालिग ने उनके बेटे कपिल शाक्य पर दिनांक 9 फरवरी 2023 को फिजिकल थाने में पोक्सो एक्ट का मामला दर्ज करा कर उसे जेल भेज दिया अभी यह मामला न्यायालय में विचाराधीन है। लेकिन इसी बीच नाबालिग ने फिर से बार बार पुलिस अधीक्षक से उसके बेटे की शिकायत करना शुरू की। इसके बाद फिजिकल थाना पुलिस ने एक बार फिर से दिनांक 06 जनवरी 2024 को कपिल शाक्य पर पॉक्सो एक्ट में मामला दर्ज कर लिया है।

पीड़ित परिवार ने इसकी शिकायत करते हुए बताया कि नाबालिग लडकी के द्धारा एक साल पहले पॉक्सो एक्ट में मामला दर्ज कराया था जो कि न्यायालय में विचाराधीन है। लेकिन 1 साल बाद फिर से फिजिकल थाने में मामला दर्ज कराया गया है वह भी पॉक्सो एक्ट में जबकि अब तो नाबालिग बालिग हो चुकी है इसके अलावा जब मामला कोर्ट में है इसके बाद भी पुलिस ने एक और मामला दर्ज कर लिया है ऐसे में अब बालिग लगडी झूठा आरोप लगाकर जान झूज कर फंसाना चाहती है।

देवीलाल ने बताया की इस लडकी ने उसके बड़े संगे भाई पर भी मामला दर्ज कराया था जो की अभी ग्वालियर जेल में बंद है। लेकिन अब इस मामले की निष्पक्ष जांच कराने के लिए आरोपी के माता पिता ने आज एसपी से गुहार लगाई है।


आरोपी के माता पिता ने यह भी लगाया आरोप
शिकायत करने पहुंचे कपिल शाक्य के माता पिता ने बताया कि युवती की माँ ने राजी नाम करने के लिए कोर्ट में 50 लाख रुपए नकद और एक ममान नाम कराने की मांग की है। लडकी की माँ पर घर में आकर गाली गलौज करने व मारपीट करने का भी आरोप लगाया है।
G-W2F7VGPV5M