SHIVPURI NEWS - 2 हफ्तों से नगरपालिका में सारे काम ठप, दर दर भटक रहे लोग

Bhopal Samachar

शिवपुरी। नगर पालिका शिवपुरी में पिछले दो हफ्ते पहले साइबर ठगी का शिकार हो गई है जिसके बाद नगर पालिका में ऑनलाइन के सारे काम ठप हो गये है। सायबर ठगों ने इस पोर्टल को पुरी तरह से अपने कब्जे में ले लिया है जिसे ठीक करने के लिए भोपाल स्तर से प्रयास किये जा रहे है।

शिवपुरी नगर पालिका में ऑनलाइन के सारे काम ठप हो गये है। क्योंकि दो हफ्ते पहले नगर पालिका पर साइबर अटैक हुआ और सायबर ठगों ने नगर पालिका के ऑनलाइन होने वाले सारे कामों को ठप कर दिया है। अधिकारी इस पोर्टल को ठीक कराने के लिए भोपाल स्तर पर प्रयास कर रहे है। हैकरों ने इस पोर्टल को पूरी तरह से अपने कब्जे में कर लिया।

अभी ऑनलाइन काम करने के निर्देश हैं

जिसके चलते जब इस पोर्टल की लिंक पर क्लिक किया जा रहा है, तो यह पोर्टल सर्विस से बाहर बता रहा है।  फिलहाल भोपाल से अधिकारियों को ऑनलाइन काम करने के निर्देश दिये गये है। इस पोर्टल को ठीक होने में थोड़ा समय लग सकता है। इस दौरान सबसे अहम बात यह है कि यह पोर्टल के हैक होने के बाद अब इस पर लोगों की पर्सनल डिटेल्स यानी रजिस्ट्री, नामांतरण सहित नगर पालिका के टैक्सों की डिटेल्स का खतरा बढ़ गया है।

जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र के लिए हो रहे लोग परेशान

नगर पालिका के पोर्टल हैक होने से नगर पालिका में जन्म मृत्यु प्रमाण पत्रों का काम भी ठप हो गया है। इन दिनों नगर पालिका में जन्म मृत्यु प्रमाण बनवाने के लिए आ रहे लोगों को खाली हाथ लौटना पड रहा है। साथ ही अधिकारी भी अपने केविन में नहीं मिल रहे जिससे लोगों को जानकारी भी नहीं मिल पा रही है कि आखिर क्यों नहीं बनाये जा रहे है।

भवन निर्माण की भी नहीं मिल रही अनुमति

नगर पालिका में इस समय भवन निर्माण कार्यों के लिए अनुमति भी नहीं मिल पा रही है जिससे लोगों के काम रुके पड़े हुए है। जब नगर पालिका में इस संबंध में लोग जाते है तो अधिकारियों की तरफ से गार्ड की नहीं किया जाता है कि किस वजह से काम नहीं हो पा रहा है और कितना समय लगेगा। लोग आते है और अधिकारी काम नहीं हो रहा कह कर भगा देते है। जिससे लोग मयूष भी हो रहे है।

ठेकेदारों के भी नहीं हो रहे काम

नगर पालिका में ठेकेदारों के भी काम नहीं हो पा रहे है कई ठेकेदारों की फाइल अटकी पड़ी हुई हैं जिससे शहर में होने वाले निर्माण कार्यों से लेकर स्टील लाइट,सीसी निर्माण,से लेकर अन्य कामों की भी फाइल अटकी पड़ी हुई है। कुल मिला कर नगर पालिका में जितने भी ऑनलाइन काम थे वह सब ठप पढे हुए है।

G-W2F7VGPV5M