SHIVPURI NEWS - शिवपुरी रेलवे स्टेशन का नाम भी तात्या टोपे पर रखे जाने को लिखा पत्र, सांसद बोले भूले नही है

Bhopal Samachar
शिवपुरी आजादी के नायक शहीद वीर तात्या टोपे को सरकार भूली नहीं है। तात्या टोपे की याद में एक अंतरराष्ट्रीय स्तर का संग्रहालय बनवाया जाएगा। तात्या की याद में संग्रहालय के लिए मैं संसद में मांग रखी थी। उसके बाद ही केंद्र की मोदी सरकार ने डीपीआर प्लान तैयार करने के निर्देश दिए थे लेकिन कोई मल्टीनेशनल कंपनी नहीं मिलने से यह मामला लेट हो गया।

अब दिल्ली में एक मल्टीनेशनल कंपनी ने डीपीआर बनाने का टेंडर लिया है और डीपीआर प्लान बनाने का काम पूरा होते ही संग्रहालय का काम शुरू हो जाएगा। यह बात गुना शिवपुरी क्षेत्र के सांसद केपी यादव ने राजेश्वरी रोड पर स्थित स्मारक पर आजादी के अमर शहीद वीर तात्या टोपे के जन्म जयंती समारोह में कही।

इस दौरान राष्ट्रीय संग्रहालय के निर्माण की मांग को लेकर विभिन्न संस्थाओं के प्रधानमंत्री के नाम समर्थन पत्र कलेक्टर को सौंप गए। उक्त कार्यक्रम में सांसद यादव निर्धारित समय से 45 मिनट विलंब से पहुंचे। शहर के राजेश्वरी रोड स्थित वीर शहीद तात्या टोपे स्मारक पर सन 1857 की क्रांति के प्रमुख योद्धा वीर शहीद तात्या का जन्म जयंती समारोह धूमधाम से मनाया गया।

इस दौरान सांसद केपी यादव सहित सीआरपीएफ के महानिरीक्षक टीएन खूंटियां और नगर पालिका अध्यक्ष गायत्री शर्मा ने पुष्प चक्र भेंट कर सैन्य परंपरा से श्रद्धांजलि अर्पित की वही मध्य प्रदेश पुलिस पर द्वारा भी गार्ड ऑफ ऑनर के साथ सलामी दी गई।

सांसद केपी यादव ने बताया कि शिवपुरी रेलवे स्टेशन का नाम भी तात्या टोपे के नाम रखे जाने को लेकर पूर्व में रेल मंत्रालय को पत्र लिखा गया था वही शहीदों की जन्मस्थली और कर्म स्थलियों को उनके नाम से जाने जाने को लेकर कई प्रस्ताव स्वीकृत हो चुके हैं। तात्या टोपे की याद में सरकार कई प्रयास कर रही है।
G-W2F7VGPV5M