SHIVPURI NEWS - नवजोत सिंह के शव के लिए अब सिंधिया सरकार की आस, पिता ने लगाई ज्योतिरादित्य से गुहार

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी जिले की कोलारस तहसील के कुलवारी गांव में निवास करने वाले नवजोत सिंह की मलेरिया के कारण ब्राजील में मौत हो गई। नवजोत सिंह की मौत को लगभग 60 घंटे बीत चुके है लेकिन उसके शव को भारत नहीं आया है। बेटे के मौत के बाद पिता को अब सिंधिया सरकार से आस,इसी आस में पिता ने केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से एक पत्र लिखकर गुहार लगाई है।

नवजोत सिंह (23 वर्ष) बीबीए की पढ़ाई करने कैलिफोर्निया गया था, और इसके बाद जब 10 दिन की ब्राजील यात्रा पर चचेरे भाई देवेंद्र के साथ गया तो वहां मलेरिया फेल्सीफेरम हुआ जिसकी वजह उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। उसकी हालत बिगड़ती गई और अंततः उपचार के दौरान उसकी मृत्यु 24 नवंबर को हो गई।

पिता ने लिखा कि
नवजोत के पिता पीड़ित पिता शेर सिंह (शेरा) निवासी गांव कुलवारी तह कोलारस ने  केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को पत्र में लिखा है कि मेरे बेटे की मौत को 48 घंटे से अधिक समय हो गया है।  लेकिन अब तक उसका शव शिवपुरी आने का कोई संदेश नहीं मिला है। हालांकि इस संबंध में ब्राजील दूतावास से बात हुई है पर बेटे का शव कब तक आएगा पता नहीं। अंतिम बार बेटे का चेहरा देख सकूं, इस वजह से बेटे के शव को विदेश से भारत लाने की व्यवस्था करवा दीजिए।

इसके बाद नागरिक उड्डयन मंत्री के दिल्ली कार्यालय से डीपी जोशी का फोन आया और उन्होंने इस संदर्भ में ब्राजील में विदेशी दूतावास से बात कर जल्द शव वापस लाने के प्रयास करने की बात कही। पिता ने पत्र में यह भी लिखा है कि इकलौता बेटा था, इस वजह से अंतिम समय में भी उसका चेहरा देखकर हम उसका अंतिम संस्कार कर सकें तो जीवन में इस बात का गम नहीं रहेगा कि वह बेटे का अंतिम समय मुंह भी न देख सके।

हालांकि इस संदर्भ में ब्राजील दूतावास से कलेक्टर शिवपुरी रवींद्र कुमार चौधरी की भी बात हुई। पर अब तक यह स्पष्ट नहीं लग सका है कि शव कब तक भारत आ सकेगा।