SHIVPURI NEWS - खाद वितरण संस्था के प्रबंधक रमाकांत पर मामला दर्ज,नकली किसानों को खाद दिया था

Bhopal Samachar

पिछोर। भौंती सहकारी संस्था में खाद वितरण में फर्जीवाड़ा करने वाले संस्था प्रबंधक रमाकांत अग्रवाल के खिलाफ अंततः एफआईआर दर्ज हो गई है। कलेक्टर के निर्देश पर प्रशासक ने उन्हें निलंबित पहले ही दिन कर दिया था

मीडिया इस मामले का लगातार पीछा कर रही थी। इस मामले में कलेक्टर गंभीर दिखे और उन्होंने गुरुवार सुबह 11 बजे अधिकारियों की बैठक बुला मामले की पूरी जानकारी
ली और लापरवाही बरतने वाले प्रबंधक रमाकांत अग्रवाल के खिलाफ एफआईआर करने के साथ उसे निलंबित करने की कार्रवाई करने के निर्देश प्रशासक को दिए। 

जिस पर प्रशासक ने प्रबंधक रमाकांत अग्रवाल को निलंबित तो पहले ही दिन कर दिया था लेकिन देर शाम भौंती थाना पहुंचकर समिति प्रबंधक रमाकांत अग्रवाल के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने आवेदन दिया तो टी आई ने जांच की बात कही थी और कुछ दस्तावेज और मांगे थे। अंततः किसानों के दस्तावेजों सौंपे जाने के बाद भौंती थाना प्रभारी कमल गोयल ने 420 का मामला दर्ज कर जान शुरू कर दी है।

यह किया था रामाकात ने घोटाला
बताया जा रहा है कि भौंती सहकारी संस्था के प्रबंधक रमाकांत ने ऐसे किसानों को खाद वितरण कर दिया था जो किसान ही नहीं थें। खेती से उनका दूर दूर तक लेना देना नहीं था। यह पूरी की पूरी खाद संस्था प्रबंधक ने ब्लैक मार्केट में बेच दी,और जो पात्र किसान थे उन्हें बाजार से महंगी कीमतों में खाद खरीदना पड़ा था।

दिनारा के प्रकरण में एफआईआर होना अभी भी लंबित
दिनारा के एक अन्य खाद्य प्रकरण में शिकायत मिलने पर जब एडीएम विवेक रघुवंशी ने मामले की पड़ताल की तब प्रोपराइटर के यहां खाद वितरण की अनियमितताएं मिली थी। अब उनके खिलाफ भी एफआईआर की तैयारी प्रशासक कर रहे हैं। हालांकि इस प्रकरण में एडीएम विवेक रघुवंशी ने 12 दिन पहले निर्देश दिए थे पर अब तक कार्रवाई नहीं हुई है।

एफआईआर करा दी है
किसानों के साथ फर्जीवाड़ा करने वाले प्रबंधक रमाकांत अग्रवाल के खिलाफ हमने एफआईआर और निलंबित करने के निर्देश प्रशासक को दिए। एफआईआर भी हो गई और निलंबन की कार्रवाई भी पूरी हुई।
रवींद्र कुमार चौधरी, कलेक्टर, शिवपुरी
G-W2F7VGPV5M