शिवपुरी मेडिकल कॉलेज, गेम एकमात्र विधा जो हमें हार स्वीकार करना सिखाती है - SHIVPURI NEWS

Bhopal Samachar
शिवपुरी। श्रीमंत राजमाता विजयाराजे सिंधिया चिकित्सा महाविद्यालय एवं चिकित्सालय, शिवपुरी में वार्षिकोत्सव (AZYGOS) 2023 का शुक्रवार को मां सरस्वती की प्रतिमा पर दीप प्रज्ज्वलित, पुष्प अर्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ मेडिकल कॉलेज के अधिष्ठाता डॉ. के. बी. वर्मा, अध्यक्ष वार्षिकोत्सव आयोजन समिति डॉ. आशुतोष चौऋषी, डॉ. शशांक त्यागी, डॉ. पंकज शर्मा, डॉ. नीलेश चव्हाण द्वारा किया गया। मेडिकल कॉलेज अधिष्ठाता डॉक्टर के. बी. वर्मा द्वारा कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहां की यह हमारे कॉलेज का पहला प्रोग्राम है बहुत अच्छा लग रहा है हमारे डॉक्टर साथियों को भी अपने - अपने कॉलेज के पुराने दिन याद आ गए होंगे।

कार्यक्रम में हमारे एमबीबीएस के छात्र - छात्राओं ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सेदारी ली है, मैं बताना चाहूंगा कि गेम एकमात्र विधा जो हमें हार स्वीकार करना सिखाती है कभी कोई व्यक्ति अपनी हार स्वीकार नहीं करता है लेकिन गेम ही सीखाते हैं, गेम ही जिंदगी का कैसा पहलू है जो आपको स्वीकार करना होगा जो स्वीकारोक्ति है वह गेम के द्वारा ही आती है फिजिकल फिटनेस एक अलग बात है बताना चाहूंगा कि दो टीमें होती हैं जिसमें से एक जीतती है एक हारती है हार व्यक्ति के जीवन में कुछ नया ही सिखाती है वार्षिक उत्सव कार्यक्रम से हमारे कॉलेज को नई ऊंचाई और एक नया आयाम मिला है सभी एमबीबीएस छात्र- छात्राएं, डॉक्टर, चिकित्सा शिक्षक बधाई के पात्र है।

समारोह में सांस्कृतिक,लिटरेरी फाइन आर्ट्स, स्पोर्ट्स, अन्य कल्चरल प्रतियोगिता चल रहीं हैं। इस अवसर पर एमबीबीएस छात्र-छात्राओं का कहना था कि हमें मेडिकल कॉलेज के अधिष्ठाता, डॉ. के.बी. वर्मा, एवं अधीक्षक, डॉ. आशुतोष चौऋषि के मार्गदर्शन में कार्यक्रम में प्रदर्शन करने का मौका मिला। इसके लिए हम कॉलेज प्रबंधन के आभारी हैं। यह वार्षिकोत्सव आज दिनांक 05.11.2023 तक होगा।

डाॅ. के.बी. वर्मा की अध्यक्षता में भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में वाद-विवाद, संगीत एवं नृत्य, कविता तथा देशभक्ति की भावना से ओतप्रोत गीतों पर शानदार प्रस्तुतियां दी तथा एमबीबीएस के छात्र छात्राओं द्वारा भी भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। वार्षिकोत्सव आयोजन में एमबीबीएस छात्राओं के साथ चिकित्सा शिक्षकों (महिला) ने लिया बढ-चढ़कर हिस्सा और ग्राउंड की पिच पर दमदार बैटिंग के साथ दमदार फील्डिंग की और एमबीबीएस छात्राओं से क्रिकेट में जीत हासिल की।