SHIVPURI NEWS - गणेश चतुर्थी के कारण दो दिन के लिए फिजिकल रोड रहेगा वन वे: पढ़िए यह रहेगा रूट

Bhopal Samachar
शिवपुरी। हिन्दू धर्म के बड़े त्योहारों में एक त्योहार गणेश चतुर्थी का भी मनाया जाता है। भाद्रपद के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि को गणेश जन्मोत्सव के रूप में मनाया जाता हे। इस साल यह तिथि 19 सितंबर को पड़ रही है और इसी के साथ 10 दिनों तक चलने वाला गणेश उत्सव भी शुरू हो जाएगा जो अनंत चतुर्दशी को समाप्त होगा।

गणेश चतुर्थी को बप्पा की प्रतिमा घरों में स्थापित की जाती है और 10 दिनों तक पूरे विधि विधान से उनकी पूजा अर्चना की जाती हैं। मान्यता है कि दस दिनों तक गणपति धरती पर रहते हैं और अपने भक्तों के कष्टों को दूर करते हे।

इसी के चलते ट्रैफिक प्रभारी रणवीर सिंह यादव ने आज से दो दिनों तक फिजिकल रोड पर चार पहिया,तीन पहिया वाहनों का प्रवेश बंद रखने का फैसला लिया है। साथ ही गणेश प्रतिमा खरीदने वाले वाहन को दो बत्ती चौराहा होकर परशुराम चौराहे पर पहुंचेगे। और प्रतिमा को लेकर धर्मवीर घाटी से वापस आएगे।

इस दौरान इस रोड पर मौजूद सभी गलियों को भी बंद किया जाएगा। लेकिन एम्बुलेंस,फायर,ब्रिगेड और मेडिकल इमरजेंसी सेवाओं को चालू रखा जाएगा। डीजे वालो को भी दो बत्ती चौराहा से प्रवेश दिया जाएगा यह व्यवस्था कल सुबह 8 बजे से की जाएगी।

इनका कहना है
दो दिनों तक यह पूरा रोड वन वे रहेगा। डीजे वालो को कही से भी नहीं घुसने दिया जाएगा। वह दो बत्ती चौराहा होते हुए परशुराम चौराहा पहुंचेगे।
ट्रैफिक प्रभारी रणवीर सिंह यादव
G-W2F7VGPV5M