SHIVPURI NEWS- सदर बाजार में नपा की तोड़फोड़-व्यापारियों ने JCB को बनाया बंधक,चुनाव बहिष्कार का लगा बैनर

Bhopal Samachar
शिवपुरी। खबर शिवपुरी शहर के मुख्य बाजार सदर बाजार से मिल रही है कि सदर बाजार में आज सुबह नगर पालिका की JCB ने तोड़फोड़ मचा दी। यह JCB बाजार में किसके आदेश से पहुंची यह किस को ज्ञात नही है। व्यापारियों ने जेसीबी मशीन को बंधक बना लिया और चुनाव बहिष्कार का बैनर लगाते हुए धरने पर बैठ गए। मौके पर नगर पालिका अध्यक्ष गायत्री शर्मा और सीएमओ केशव सगर व्यापारियों से बातचीत कर रहे है।

जानकारी मिल रही है कि आज सुबह 8 बजे सदर बाजार में नगर पालिका की जेसीबी पहुंची और बाजार की दुकानों को चबूतरे को तोड़ने लगी। व्यापारी आए और उन्होंने पुछा कि किसके आदेश से यह तोडफोड की जा रही है मौके पर आए नगर पालिका के अतिक्रमण प्रभारी द्विवेदी ने कहा अध्यक्ष और नगर पालिका सीएमओ के आदेश से बाजार में जेसीबी मशीन आई है।

व्यापारियो ने अपने स्तर पर पड़ताल की तो जानकारी मिली ना ही यह हिटैची अध्यक्ष की परमिशन से आई है और ना ही नगर पालिका सीएमओ के। इस बात पर व्यापारी मशीन के सामने अड गए और विरोध शुरू दिया और JCB को बंधक बना लिया।

लगाया गया चुनाव बहिष्कार का बैनर,दुकाने बंद

हर्ष किराना स्टोर के संचालक हर्ष गुप्ता का कहना था कि नगर पालिका अध्यक्ष पूर्व मेुं अपने अपने को लेकर आई थी नालियों की सफाई नही होने की बात कहते हुए जितना अतिक्रमण हटाने की बात कहकर गई थी उतना हमने हटा लिया,फिर भी हमारी तोडफोड शुरू कर दी। इसमें सबसे बड़ी बात यह है कि यह हिटैची किसने भेजी है किसको पता नही है। इसलिए जब तक इसका दूध का दूध पानी का पानी नही हो जाता है जब तक बाजार बंद रहेगा।

प्रशासन त्योहारों पर बनता है बाजार को निशाना

व्यापारियों को कहना था कि जब भी त्यौहार आते है,जब जब प्रशासन बाजार को निशाना बनाता है। अब राखी का त्यौहार सिर पर है फिर बाजार को निशाना बनाया गया है।

मौके पर पहुंची नगर पालिका अध्यक्ष

मौके पर पहुंची नगर पालिका अध्यक्ष गायत्री शर्मा ने कहा कि मुझे नही मालूम किसके कहने पर हिटैची यहां आई हैं,मामले की जांच करवाते है उसके बाद कार्यवाही की जाऐगा। नगर पालिका अध्यक्ष और व्यापारियों में तीखी बहस हुई उनका कहना था कि आप जब बाजार में आई थी जितना कह कर गई थी उतना हमने हटा लिया था,फिर किसके आदेश से हिटैची ने तोड़फोड़ की है। गायत्री शर्मा ने जितना नुकसान हुआ है उतना हम देने को तैयार है,लेकिन व्यापारियों का कहना था कि मौके पर जेसीबी मशीन के साथ आए नगर पालिका के कर्मचारी द्विवेदी को बुलाया जाए और पूछा जाए किसके आदेश से आए है,उसके पास आदेश नही है तो उसे सस्पेंड कर उस पर एफआईआर कराई जाए।

नेताजी बोले षंढयत्र है,पूरा शहर बंद होगा

मौके पर नगर पालिका की कार्रवाई के विरोध कर रहे सिंधिया समर्थक नेता संजय सांखला ने कहा कि बाजार में व्यापारी नही डकैत बसते है जब चाहे जेसीबी आकर खड़ी हो जाती है। मैने अध्यक्ष और सीएमओ को फोन लगाया दोनो ने मेरे से मना किया है। यह विधायक के खिलाफ षड्यंत्र है। जब पत्रकारों से पूछा कि कैसा षडयंत्र और किसका षडयंत्र है तो नेताजी निरुत्तर हो गए

वही मौके पर पहुंचे वार्ड क्रमांक 5 के पार्षद ओम प्रकाश जैन ने कहा कि कभी भी इस बाजार में नगर पालिका की हिटैची आकर खड़ी हो जाती है। पार्षद को सूचना भी नही दी जाती है व्यापारियों पर प्रेशर बनाया जाता है हम इसका विरोध करते है और में व्यापारियों के साथ हूं। खबर लिखे जाने तक व्यापारी बाजार ना खोलने की जिद पर अड़े थे।
G-W2F7VGPV5M