SHIVPURI NEWS- रतन पब्लिक स्कूल में मिले शासकीय स्कूल के बच्चे, शिक्षक बदले हुए मिले-बसो में गडबड

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी जिले के प्राइवेट स्कूलो की कक्षाओ में जैसे क्लास में ब्लैक बोर्ड टंगे रहते है ऐसे ही स्कूल संचालको ने नियमो को भी टांग दिया है। करही फोर लेन स्थित रतन पब्लिक स्कूल में सरकारी स्कूल के बच्चे पढते हुए मिले। बीआरसी बालकृष्ण ओझा के इस स्कूल के निरिक्षण में बच्चे पढते मिले उनके नाम मिलान पर बच्चे पंजी में दर्ज नही थे,कही ना कही इन बच्चो का नाम किसी शासकीय स्कूल में दर्ज होगा।

स्कूल द्वारा संचालित बीएड कालेज की छात्राएं करा रही थी अध्यापनः
बीआरसीसी बालकृष्ण ओझा ने बताया कि करही फोर लेन स्थित रतन पब्लिक स्कूल में जब उन्होंने शनिवार को औचक निरीक्षण किया तो विद्यालय में मान्यता लेते समय जिन प्रशिक्षित शिक्षकों के नाम पोर्टल पर दर्ज थे उनमें से एक भी शिक्षक विद्यालय में अध्यापन कराते हुए नहीं पाया गया।

वहीं विद्यालय में नए 9 शिक्षिकाएं और 1 शिक्षक मौजूद मिले जिनमें से कोई भी शिक्षक प्रशिक्षित नहीं था। इस दौरान 3 शिक्षिकाएं ऐसी भी थी जो कि विद्यालय द्वारा संचालित किए जा रहे बीएड कालेज की छात्राएं थी। वही स्कूल में पढाने वाले स्टाफ का सैलरी रजिष्टर भी गायब था।

इसके अलावा विद्यालय में चार वाहन बच्चों को लाने ले जाने के लिए लगाए गए हैं उनमें भी बच्चे क्षमता से अधिक भरकर लाई जा रहे थे। वही ना तो ड्राइवरों के कोई ड्राइविंग लाइसेंस और पुलिस वेरीफिकेशन कराए गए और ना ही-वाहनों का किसी प्रकार का अनुबंध था। कुल मिलाकर स्कूल में स्कूल शिक्षा विभाग के सभी नियमो को तोडा जा रहा था।

इस मामले में शिवपुरी बीआसी बालकृष्ण ओझा का कहना था कि शासकीय स्कूल के जो बच्चे इस स्कल में पढते मिले है यह गंभीर लापरवाही है वही प्रशिक्षित स्टॉफ स्कूल में अध्यन्न नही करा रहा था। वही स्कूल मे लगे वाहन गाइड लाइन को तोड रहे थे। इस पर स्कूल के खिलाफ कार्रवाई के लिए प्रस्ताव डीईओ को भेज दिया है।

G-W2F7VGPV5M