SHIVPURI NEWS- जिला अस्पताल में हुआ प्लाज्मा सेल ट्यूमर का सफल ऑपरेशन,लाखो में एक हो होती है यह बीमारी

Bhopal Samachar
शिवपुरी। जिला अस्पताल में गुरुवार को तीन डॉक्टरों की एक टीम ने दुर्लभ बीमारी प्लाज्मा सेल ट्यूमर का सफल ऑपरेशन किया। सर्जन का कहना है कि इस तरह की बीमारी 10 लाख में से किसी एक बच्चे को होती है।

शिवपुरी में रहने वाली दस वर्षीय परी पुत्री लक्ष्मी बाथम के जबड़े में प्लाज्मा सेल ट्यूमर की बीमारी थी, जिससे वो बेहद परेशान थी। चूंकि बालिका के परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है, इसलिए उसकी माँ लक्ष्मी अपनी बेटी के भविष्य को लेकर चिंतित थी। इसी बीच उन्हें डॉ. दीपक शाक्य मिले, जिन्होंने अपनी टीम के साथ परी का ऑपरेशन करने के लिए 18 मई की तारीख दी।

आज सुबह परी को जिला अस्पताल के ऑपरेशन थियेटर में ले जाया गया, जहां डॉक्टर शाक्य के साथ डॉ. गरिमा व डॉ. मुस्कान की टीम ने बालिका के प्लाजमा सेल ट्यूमर का सफल ऑपरेशन किया। जिला चिकित्सालय में ऑपरेशन के लिए उपकरण सिविल सर्जन डॉ. आरके चौधरी ने उपलब्ध कराए।

बच्चों में नहीं होती यह बीमारी

बालिका के जबड़े में ट्यूमर होने की वजह से उसके चेहरे पर सूजन व ट्यूमर से ब्लड आता था। दो माह पूर्व बायोप्सी की थी, जिसमें ट्यूमर के बारे में पता चला था। अमूमन यह बीमारी 40 साल के बाद होती है, बच्चों में तो लाखों में एकाध को ही होती है। ऑपरेशन सफल रहा।
डॉ. दीपक शाक्य, ओरल एंड मेक्सिलो फेशियल सर्जन
G-W2F7VGPV5M