SHIVPURI NEWS- 20 करोड़ की ठगी: महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने वाली कंपनी के ऑफिस सील

Bhopal Samachar
शिवपुरी
। बेरोजगारो के देश में रोजगार के नाम पर लगातार ठगी के मामले सामने आते रहते है। शिवपुरी जिले में महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के नाम पर रोजगार देने आए आए एक ठग गिरोह ने शिवपुरी के 1500 परिवारों की ग्रहणियो को 20 करोड़ रुपए से अधिक का चूना लगा दिया। यह कंपनी पिछले 6 माह से शिवपुरी में डेरा डाली हुई थी। अब पैसा वापस करने की संख्या अधिक हो जाने के कारण कंपनी कर्ता धर्ता शहर छोड़ फरार हो गए। जनता को जैसे ही इस मामले की जानकारी मिली तो कंपनी के आफिस पहुंच गई,प्रशासन ने फिलहाल इस सेनेटरी पैड पैकिंग करवाने वाली कंपनी के आफिस को सील कर दिया है।

13 मई को हुई थी पहली एफआईआर

artistcsva9 के नाम की कंपनी के मालिक चंद्रशेखर पर 13 मई को कोतवाली पुलिस ने धोखाधड़ी की एफआईआर दर्ज की थी,कोतवाली पुलिस ने कंपनी के डारेक्टर को गिरफ्तार कर लिया था लेकिन जमानत पर छोड दिया था। अब कंपनी शहर की गरीब महिलाओं के 15 से 20 करोड रूपए लेकर फरार हो गई। बताया जा रहा है कि कंपनी के डायरेक्टर की पत्नी अखिलेश वर्मा शिवपुरी में ठगी के इस कारोबार में साथ दे रही थी,महिलाओं को वह प्लान लेने के लिए कन्वेंशन करती थी।

यह थे कंपनी के प्लान

महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की टैगलाइन लेकर शिवपुरी में उतरी इस कंपनी के पास 2 प्लान थे। पहले प्लान के हिसाब से कंपनी को 30 हजार रुपए जमा करने होते थे। बदल में सेनेटरी पैड और एक मशीन देती थी महिलाओं को घर पर यह सेनेट्री पैक करने होते थे। पैक किया हुआ माल कंपनी वापस लेकर पैकिंग चार्ज 8 हजार रुपए महीना देने का वादा करती थी। कुछ ऐसा ही प्लान 1 लाख रुपए का था इसमें 24 हजार रुपए माह देने का वादा कंपनी करती थी।

घरों में काम करने वाली महिलाओं ने लिया 30 हजार वाला प्लान

बताया जा रहा है कि जो महिलाएं घरो में जाकर काम करती थी उन्होंने 30 हजार वाले प्लान को लिया था। वही शहर की कई संभ्रांत फैमिलियो ने 1 लाख रुपए वाला प्लान लिया था। जानकारी मिल रही है कि लगभग शिवपुरी जिले की 1500 से अधिक महिलाओं ने यह प्लान किया था। कंपनी ने कुछ माह पैसा वापस किया उसके बाद जब महिलाओं की संख्या अधिक हो गई जब कंपनी ब्लास्ट हो गई और शहर से फरार हो गई।
G-W2F7VGPV5M