SHIVPURI NEWS- पिपरसमा से छर्च बिलौआ तक बनेगी चमचमाती सड़क, घट गई 30 किलोमीटर की दूरी- 1 करोड़ स्वीकृत

NEWS ROOM
शिवपुरी।
जिला मुख्यालय के पिपरसमां से छर्च बिलौआ तक 56 किमी की 5.50 मीटर चौड़ी सड़क मंजूर हो गई है। शासन ने इस सड़क के लिए 99 करोड़ 56 लाख रुपए मंजूर किए हैं। लोक निर्माण विभाग द्वारा यह सड़क बनाई जाएगी। छर्च बिलौआ रोड 3.75 मीटर चौड़ी थी जिसकी चौड़ाई बढ़ाकर निर्माण कराया जाएगा।

राजस्थान बॉर्डर से लगा छर्च कस्बा व क्षेत्र के गांव जिला मुख्यालय से ज्यादा दूरी की वजह से विकास से भी पिछड़े हैं। जिला मुख्यालय आने जाने के लिए ग्रामीणों को अधिक दूरी तय करनी पड़ती है। लेकिन अब पिपरसमां से छर्च बिलौआ तक 56 किमी की नई सड़क मंजूर होने से छर्च सहित आसपास क्षेत्र के ग्रामीणों को शिवपुरी आने जाने में सुविधा होगी।

शिवपुरी तहसील के ग्रामीणों को इस सड़क मार्ग से लाभ होगा। खेती किसानी करने वाले किसानों को आने जाने में सुविधा रहेगी। 99.56 करोड़ रु. की लागत से बनने वाले इस सड़क से 50 से अधिक गांवों की आबादी को सीधा फायदा होगा।

पिपरसमां से छर्च सिर्फ 38 किमी दूर तय करनी होगी

पीडब्ल्युडी राज्यमंत्री सुरेश धाकड़ का कहना है कि छर्च व आसपास के लोगों को श्योपुर मार्ग से बिलौआ होकर जाना पड़ता है। शिवपुरी से छर्च की दूरी 70 किमी दूरी तय करनी पड़ती है। पिपरसमा से छर्च की दूरी 38 किमी ही तय करनी होगी।

बिलौआ से छर्च तक 18 किमी सड़क ज्यादा खराब है। सड़क बनने से 50 से अधिक गांवों के लोगों को फायदा होगा।

सड़क से हजारों की आबादी को फायदा
पिपरसमां से छर्च बिलौआ तक 56 किमी की सड़क बनाई जाएगी। सड़क की स्वीकृति फिलहाल वापस ले ली है, जल्द ही दूसरी स्कीम में शामिल करके स्वीकृति जारी की जाएगी। इसके बाद जल्द ही टेंडर लगाए जाएंगे। सड़क बनने से हजारों की आबादी को फायदा होगा।
धर्मेंद्र सिंह यादव, ईई, लोक निर्माण विभाग जिला शिवपुरी
G-W2F7VGPV5M