SHIVPURI NEWS- पिछोर विधायक केपी सिंह के गृह गांव करारखेड़ा में भाजपा प्रीतम लोधी ने उतारे 100 पहलवान दंगल में

NEWS ROOM
पिछोर।
पिछोर में चुनावी दंगल से पूर्व भाजपा नेता प्रीतम लोधी ने पिछोर विधायक केपी सिंह गृह गांव में आयोजित राष्ट्रीय स्तर के दंगल में 100 पहलवानों को दगंल में उतार दिया। पिछोर का जनमानस फिलहाल चुनाव से पूर्व कथा और दंगल का आनंद ले रही है। पिछोर मुख्यालय से मात्र 15 किमी दूर क्षेत्रीय विधायक केपी सिंह के गृह ग्राम करारखेड़ा के कमलेश्वर महादेव मंदिर के पास स्थित ठाकुर धीरज सिंह स्टेडियम में इस दंगल का आयोजन बीते रोज किया गया था। दंगल में हरियाणा के लक्ष्मण सिंह ने राजस्थान के हरेंद्र को हराकर प्रथम पुरस्कार एक लाख रुपए जीता ।

सोमवार को शाम 4 बजे से रात 8 बजे तक आयोजित हुए दंगल में कई नामी पहलवानों ने अपने दांव पेच दिखाए। दंगल का शुभारंभ प्रीतम लोधी ने हनुमान जी के चित्र के समक्ष पूजा अर्चना कर किया। दंगल में दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, पंजाब आदि राज्यों के पहलवानों के साथ-साथ मध्यप्रदेश के ग्वालियर, शिवपुरी जैसे कई स्थानों के आए पहलवानों ने कुश्ती लड़ी।

वहीं स्थानीय पहलवानों ने भी अपने बराबरी के पहलवानों से दो-दो हाथ आजमाए तथा नगद पुरस्कार प्राप्त किया। हरियाणा के लक्ष्मण सिंह का मुकाबला राजस्थान के हरेंद्र से हुआ, जिसमें लक्ष्मण ने अपने प्रतिद्वंद्वी को चित्त करते हुए एक लाख रुपए का पुरस्कार जीता। मथुरा के देवा पहलवान ने हरियाणा के संजय सिंह को हराकर द्वितीय पुरस्कार के रूप में 51 हजार रुपए की राशि प्राप्त की, जबकि तृतीय पुरस्कार 31 हजार रुपए मेरठ के साकिर नूर ने पलवल के सोनू सिंह को हराकर जीता। कुश्ती में बेहतर प्रदर्शन करने वाले सभी पहलवानों को सांत्वना पुरस्कार भी दिया गया। प्रतियोगिता में रेफरी गगनदीप हुडल रहे।
G-W2F7VGPV5M