SHIVPURI NEWS- नंदगांव की ठाकुर परिवार की बहू ने अपनी शादी वाले दिन को मौत का दिन क्यों सिलेक्ट किया

Bhopal Samachar
प्रदीप मोंटू तोमर @ शिवपुरी। खबर शिवपुरी जिले के करैरा अनुविभाग के नरवर थाना सीमा से मिल रही है कि अमोला थाना सीमा में आने वाले नंदगांव में एक विवाहिता ने जहर का सेवन कर लिया,जिससे उसकी मौत हो गई। इसमें खास बात यह है कि विवाहिता ने शादी के अपनी शादी की सेकंड Marriage anniversary के दिन ही जहर खाकर अपने प्राण त्याग है,विवाहिता के भाई का कहना है कि ससुराली बहन को लगातार दहेज के लिए प्रताड़ित कर रहे थे,बहन ने जहर नहीं खाया है बल्कि खिलाया गया है।


जानकारी के अनुसार ग्वालियर में गोल पहाड़िया पर संजय कॉलोनी में निवास करने वाली नीलम उम्र 22 साल की शादी नरवर के पास नंदगांव में रहने वाले सूरज गौर के साथ 26 अप्रैल 2021 को हुई थी। नीलम के बडे भाई मानसिंह सोलंकी ने बताया कि कल देर रात नीलम के पति का फोन आया था कि नीलम ने जहर खा लिया उसकी हालत खराब है।

हम सुबह जब गांव पहुंचे तो नीलम मृत अवस्था में मिली। नीलम के परिवार का कहना था कि उसने जहर खा लिया और पता नहीं क्यों खाया है। जबकि कल दिन में हमारी नीलम की शादी की दूसरी सालगिरह होने के कारण बात हुई थी। उसकी बातो से ऐसा नही लगा कि वह जहर खा लेगी।

80 हजार रुपए की डिमांड-टेक्टर की किश्त भरनी थी

नीलम के भाई मानसिंह ने बताया कि 8 रोज पूर्व नीलम ने अपने चाचाजी को फोन लगाया था कि पति सूरज को ट्रैक्टर की 80 हजार रुपए किश्त भरनी है वह मांग रहे कि अपने पापा से ले लो जब फसल कट जाऐगी तो वापस कर देंगें। नीलम को लगातार प्रताड़ित किया जाता था यह प्रताड़ना शादी के 4 महीने बाद ही शुरू हो गई थी।

घाटी गांव टोल टैक्स पर छोड़ गए थे

नीलम के पिता का कहना था कि बेटी को 2 साल में कई बार मारा है,एक बार उसकी अधिक मारपीट कर दी तो उसने हमें फोन करके बताया कि दामाद ने दारू के नशे में उसकी मारपीट कर दी जिससे वह चल भी नहीं पा रही है मैंने फोन लगाया और कहां बेटी को ग्वालियर छोड जाओ तो यह उसको घाटी गांव टोल टैक्स पर रात के 11 बजे छोड़ गए,बेटी ने फोन लगाया जब हम उसको लेकर आए थे।

25 अप्रैल को नाती का बर्थडे-26 को बेटी का शादी का दिन

बताया जा रहा है कि मृतक नीलम का एक साल का बेटा है जो दिन ही पूर्व 25 अप्रैल को एक साल का हुआ है वही 26 अप्रैल को नीलम की मैरिज ऐनिवर्सरी थी। 2 साल पूर्व ही नीलम की शादी हुई थी। अपनी शादी के कारण नीलम की जिंदगी नर्क के समान हो गई थी,बेरोजगार पति और ससुरालियों की प्रताड़ना से तंग होकर ही नीलम ने अपनी शादी वाले दिन को अपनी मौत का दिन चुना।
G-W2F7VGPV5M