SHIVPURI NEWS- शिवपुरी जिले में 5 मौत- रोड एक्सीडेंट में 2 की मौत, संदिग्ध अवस्था में पेंटर की मौत, संत बाल गिरी ने गटका जहर

NEWS ROOM
शिवपुरी।
शिवपुरी जिले में पिछले 24 घंटों में 5 मौतें होने की खबर मिल रही है। यह सभी मौतें जिले के अलग अलग थाना क्षेत्रों में हुई है। सुभाषपुरा थाना सीमा में नए ट्रैक्टर की लाने की खुशियां मातम में बदल गई है,देहात थाना क्षेत्र में दो हादसे हुए है,कमालगंज का रहने वाला पेंटर फोरलेन पर मरा हुआ मिला है,भैया होटल के पास एक रोड एक्सीडेंट में एक मौत हो गई। वही कोतवाली की सीमा में अस्पताल चौराहे पर नाले में एक नवजात बॉक्स में मृत अवस्था में मिला है। तेंदुआ थाना सीमा में 22 वर्षीय संत ने जहर गटक लिया जिससे उसकी मौत हो गई

नया ट्रैक्टर की खुशी बदली मातम में

सुभाषपुरा थाना क्षेत्र के फोरलेन हाईवे पर पहाड़ियों के पास एक तेज रफ्तार अज्ञात वाहन ने आगे जा रहे ट्रैक्टर को जोरदार टक्कर मार दी। जिससे ट्रैक्टर पर बैठी एक महिला की मौत हो गई,
जानकारी के अनुसार हरी पुत्र सिंधु आदिवासी निवासी ग्राम ईमालिया अपनी पत्नी श्रीबती आदिवासी और 8 वर्षीय बेटे अंकेश आदिवासी के साथ टे्रक्टर लेने गया था।

जहां उसने न्यू मैसी ट्रेक्टर खरीदने के बाद पत्नी और बच्चे को बैठाकर सेवड़ा से इमलिया अपने घर जाने के लिए रवाना हुआ और जैसे ही वह एबी रोड़ सुभाषपुरा पहाडिय़ा के पास पहुंचा, तभी पीछे से आ रहे एक अज्ञात वाहन ने ट्रेक्टर को जोरदार टक्कर मार दी।

जिससे ट्रेक्टर चला रहा हरी आदिवासी और उसका बेटा अंकेश आदिवासी ट्रेक्टर से गिरकर चोटिल हो गए। जबकि मटगार्ड पर बैठी उसकी पत्नी श्रीबती आदिवासी ट्रेक्टर के पिछले भाग पर गिर कर सड़क पर आ गई और उसी समय टक्कर मारने वाला वाहन श्रीबती के पेट के निचले हिस्से पर चढ़ गया। जिससे श्रीबती की मौके पर ही मौत हो गई।

कंटेनर ने कुचल दिया ससुर दामाद को-दामाद की मौत

जानकारी के अनुसार पोहरी के रहने वाले जीतू बाथम पुत्र खचेरा बाथम उम्र 30 साल अपने ससुर लखन बाथम पुत्र मनीराम बाथम उम्र 50 साल निवासी बैराड बाइक पर सवार होकर अपनी किसी रिश्तेदारी में जा रहे थे। दामाद ससुर की बाइक देहात थाना की सीमा में आने वाले भैया होटल के पास पहुंची थी कि पीछे से तेज रफ्तार कंटेनर ने बाइक में टक्कर मार दी।

कंटेनर से टक्कर मारे जाने पर बाइक में दामाद ससुर उलझते हुए दूर तक घसीटते हुए चले गए। इस घटना में लखन बाथम की मौके पर ही मौत हो गई वही दमाद जीतू गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल जीतू को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी मिल रही है कि जीतू की जान हेलमेट ने बचाई है बाइक को जीतू ही चला रहा था और वह हेलमेट लगा रखी थी।

संत बाल गिरी ने गटका जहर मौत

तेंदुआ थाना क्षेत्र के पटसारी का रहने वाला बाल गिरी पुत्र रामसिंह गिरी उम्र 22 साल तेंदुआ थाना क्षेत्र के राई गांव के बलखंडी मंदिर पर अपने चाचा खेमगिरी के साथ रहकर मंदिर की पूजा पाठ करता था। बताया जा रहा है कि बाल गिरी ने 9 साल की उम्र में अपना घर का त्याग कर दिया था पिछले 13 साल से मंदिर पर पूजा कर रहा था।

आज सुबह चाय पीने के बाद बाल गिरी ने सल्फास की गोलियां खा ली। जिससे उसकी तबीयत बिगड़ गई और उसे उल्टियां होने लगी। बालगिरी को लेकर उसके चाचा खेमगिरी पहले कोलारस के स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे, जहां से बाल गिरी को शिवपुरी के जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। उपचार के दौरान 22 साल के बाद गिरी ने दम तोड़ दिया। बताया जा रहा है कि संत बालगिरी अपनी खांसी की बीमारी से परेशान था इसलिए उसने जहर गटक लिया।

कमलागंज का पेंटर फोरलेन पर मरा मिला

मृतक वसीम खान पुत्र मुनव्वर खान उम्र 32 साल निवासी कमालगंज घोसीपुरा के चाचा के लडके आदिल खान ने बताया कि वसीम मंगलवार की दोपहर से ही दारू पी रहा था,दिन में किसी का कॉल आया तो अकेले ही ऑटो में बैठकर चला गया,इसके बाद देर रात तक लौटकर नहीं आया। सुबह हमने वसीम की तलाश शुरू की,इसको करबला सहित कई जगहों पर देखा तो वह नहीं मिला। हम फिजिकल थाने वसीम की गुमशुदगी दर्ज कराने पहुंचे तो फिजिकल पुलिस ने सुरवाया पर मिली लाश के फोटो दिखाए तो यह लाश वसीम की ही थी।

आदिल खान का कहना था कि वसीम की लाश के पास 3 प्लेट बिरयानी और 3 खाली गिलास मिले है। परिजनों का कहना था कि वसीम के साथ और लोग भी है जिन्होने उसका दारू पिलाई है और खाना खाया है वही लोग इसकी हत्या कर लाश को सड़क पर फेंक गए है जिससे यह एक्सीडेंट लगे। वसीम के शरीर पर चोट के भी निशान है। मृतक वसीम पेंटर था वह मकान की पुताई के ठेके लेने का काम करता था।

मिला नवजात,जिंदा या फेंका या मरा:जांच में जुटी पुलिस

शिवपुरी जिला अस्पताल के पास से निकले नाले में एक नवजात का शव मिला है,सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का बरामद करते हुए उसका पोस्टमार्टम कराकर मामला दर्ज कर लिया है। बताया जा रहा है कि शव एक बॉक्स में रखा हुआ था और शव की हालत देखकर अनुमान लगाया जा रहा है कि शव 2 दिन से अधिक पुराना है।

अस्पताल चौकी में पदस्थ प्रमोद वड़ौनिया ने बताया कि मंगलवार शाम उन्हें राहगीरों ने सूचना दी थी कि अस्पताल रोड पर मेडिकल के पास नाले में किसी अज्ञात नवजात शिशु का शव पड़ा हुआ है। मौके पर जाकर देखा तो अस्पताल रोड पर नाले में एक नवजात शिशु का शव पड़ा हुआ था। नवजात शिशु बालक था। नवजात का शव एक दो दिन पुराना सा लगा रहा था। नवजात के शव को पोस्टमार्टम हाउस रखवा कर शिनाख्त के प्रयास किए थे। लेकिन, अस्पताल में कोई भी ऐसे नवजात की मौत नहीं हुई थी। नवजात जिंदा फैका गया या मरा हुआ पुलिस अब जांच में जुट गई है।
G-W2F7VGPV5M