Shivpuri News- दून पब्लिक स्कूल ने स्टूडेंटस को दी 5 लाख रुपए तक की स्कॉलरशिप, अपने बच्चों को भी दिलवाए एग्जाम

NEWS ROOM
शिवपुरी।
वर्तमान व्यावसायिक युग में जहां बड़े स्कूलों की फीस लाखों में हो रही है वही देश के प्रतिष्ठित दून पब्लिक स्कूल की शिवपुरी शाखा ने जिले के मेधावी बच्चों को बेहतर शिक्षा प्रदान करने में आ रही आर्थिक अड़चन को दूर करते हुए ₹500000 तक की स्कॉलरशिप प्रदान की।

विगत दिवस दून पब्लिक स्कूल में मेगा स्कॉलरशिप टेस्ट आयोजित किया गया,जिसमें जिले के तकरीबन 150 विद्यार्थियों ने भाग लिया। इस टेस्ट में सभी विद्यार्थियों को दून पब्लिक स्कूल द्वारा स्कॉलरशिप देने की घोषणा की गई वहीं प्रसिद्ध मोटर वाहन कंपनी आयशर ने स्कॉलरशिप में अपना योगदान देते हुए प्रत्येक प्रतिभागी विद्यार्थियों को गिफ्ट के रूप में ट्रॉफी प्रदान की।

स्कूल की संचालिका डॉक्टर खुशी खान ने बताया कि इस टेस्ट का उद्देश्य प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को जिले के प्रतिष्ठित स्कूल में पढ़ कर आगे बढ़ने का मौका मिले व अभिभावक पर भी इसका अधिक आर्थिक बोझ न पड़े इसलिए किया गया।

आपने बताया की प्रतिभाशाली विद्यार्थियों के अभिभावकों के उत्साह व मांग को देखते हुए कक्षा नर्सरी से कक्षा 8 तक के विद्यार्थियों के लिए स्कॉलरशिप टेस्ट 12 अप्रैल तक प्रतिदिन स्कूल परिसर में प्रातः 10:00 से 1:00 के बीच कराए जाने का निर्णय लिया गया है। इसमें भाग लेकर प्रतिभाशाली विद्यार्थी 10 हजार से एक लाख रुपए तक की फीस में छूट पा सकते हैं। वहीं जुलाई माह में आयोजित होने वाले लकी ड्रा में भी शामिल हो सकते हैं जिसमें स्कूल में प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों के अभिभावकों को एलईडी टीवी जीतने का अवसर मिलेगा।
G-W2F7VGPV5M