कर्मचारी समाचार:लाडली में लापरवाही-6 अफसरों से स्पष्टीकरण,आधा सैकड़ा कर्मचारियों को नोटिस जारी- Shivpuri News

NEWS ROOM
Shivpuri- शिवराज सरकार की मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के क्रियान्वयन की गूगल मीट में गैर हाजिर रहने पर छह अफसरों को नोटिस जारी कर तीन दिन में स्पष्टीकरण मांगा है। लापरवाही के चलते जिले के दो अधिकारियों और सात शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस जारी कर तलब किया है। वही जिला पंचायत के 40 से अधिक सचिवो को भी नोटिस जारी हुए है। इस कार्यवाही से प्रशासनिक गलियारों में हड़कंप की स्थिति है। सरकार की महत्वपूर्ण योजना में काम चोरी बर्दाश्त नहीं की जाएगी,यहां यह स्पष्ट दिखाई दे रहा है।

जानकारी के मुताबिक जनपदों में ग्राम पंचायतों के क्लस्टर बनाकर नोडल अधिकारियों को मॉनिटरिंग की जिम्मेदारी सौंपी है। अपर कलेक्टर विवेक रघुवंशी और जिला पंचायत सीईओ उमराव मरावी ने गूगल मीट आयोजित की।

पीडब्ल्यूडी विभाग के कार्यपालन यंत्री धर्मेंद्र यादव, पीएमजीएसवाय के सहायक प्रबंधक वीके श्रीवास्तव, लोअर परियोजना बामौरकलां के कार्यपालन यंत्री पंकज सेंगर, पीएचई खनियाधाना के सहायक यंत्री एचआर बिरवैया, जनजातीय कार्य विभाग के उपयंत्री नरेन्द्र गुप्ता, मत्स्य विभाग के सहायक संचालक मनोज अग्रवाल को अनुपस्थित रहने पर संबंधित को 3 दिवस में स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं।

एक हेड मास्टर व 6 प्राथमिक शिक्षकों को नोटिस जारी : कलेक्टर शिवपुरी ने शासकीय प्राइमरी स्कूल देवरी के हेड मास्टर प्रकाश चंद्र जाटव, प्राइमरी स्कूल खैरोदा के प्राथमिक शिक्षक किशनलाल रजक, देवरा के शिक्षक द्वारका प्रसाद शर्मा, देवरा चक के बृजेश सिंह यादव, लल्लूराम, प्रान सिंह यादव, विनोद कुमार शर्मा को नोटिस जारी हुए हैं। योजना के कार्य में तत्काल प्रगति लाने के निर्देश हैं।

40 ग्राम पंचायत सचिवों को नोटिस :

लाड़ली बहना योजना के कार्य में लापरवाही बरतने पर जिला पंचायत सीईओ ने मंगलवार को एक साथ 40 ग्राम पंचायत के सचिवों को नोटिस जारी कर दिए हैं। जिला पंचायत सीईओ उमराव सिंह मरावी ने कोलारस जनपद की 10 ग्राम पंचायतों के सचिव, खनियांधाना जनपद की 22 ग्राम पंचायतों के सचिव और पिछोर जनपद की 8 ग्राम पंचायतों सचिवों को लाड़ली बहना योजना में लापरवाही के लते नोटिस जारी किए हैं।

उप संचालक कृषि व सहायक संचालक उद्यानिकी को नोटिस

जनपद नरवर की ग्राम पंचायत अंदौरा, सुनारी, सिलरा, पीपलखाड़ी, राजपुर एवं ढिंगवासा में लाडली लक्ष्मी योजना के कार्य की अपेक्षाकृत कम प्रगति रही। इसलिए उपसंचालक कृषि यूएस तोमर को नोटिस जारी किया गया है। इसी तरह जनपद शिवपुरी की ग्राम पंचायत गुरावल, इमलिया, बम्हारी, सतनवाड़ाखुर्द, सेवड़ा, सकलपुर, रामपुरधमकन, धोलागढ़ एवं ठेह में भी क्रियान्वयन कम रहा। इसलिए उद्यानिकी विभाग के सहायक संचालक एसएस कुशवाह को नोटिस जारी हुआ है।
G-W2F7VGPV5M