बिजली विभाग के खिलाफ ग्रामीणो का धरना,बिल जमा है फिर भी उठवा लिया ट्रांसफाॅर्मर- Shivpuri News

NEWS ROOM

शिवपुरी। शिवपुरी जिले के रन्नौद तहसील क्षेत्र के लगभग डेढ़ सैकड़ा ग्रामीण शहर के बाणगंगा क्षेत्र में स्थित बिजली विभाग के मुख्य कार्यालय में ईई के पास शिकायत लेकर पहुंचे। इस दौरान नाराज ग्रामीणों ने कुछ समय के लिए बिजली दफ्तर के प्रांगण में बैठकर धरना प्रदर्शन भी किया। ग्रामीणों का आरोप है कि रन्नौद क्षेत्र में पदस्थ बिजली कंपनी के अधिकारी-कर्मचारी मनमानी कर ग्रामीणों को परेशान कर रहे हैं।

टांमकी गांव के रहने वाले दंगल सिंह गुर्जर का कहना है कि रन्नौद चित्र के बिजली कंपनी के अधिकारी किसानों से बिजली बिल के नाम पर अवैध वसूली कर रखे हैं। एक ही किसान के नाम 2-2 कनेक्शन बताकर वसूली कर रहे हैं। भुगतान न करने पर कभी भी किसी भी किसान की बिजली सप्लाई को काट देते हैं। कर्मचारी अस्थाई रजिस्टर के जरिए बिल की वसूली करते हैं। बिल की राशि की रसीद भी किसान को मुहैया नहीं करा रहे हैं। क्षेत्र में रखे कई बिजली ट्रांसफाॅर्मर बकाया राशि के नाम पर बिजली कर्मचारियों ने हटवा दी है, जबकि ग्रामीणों के द्वारा समय पर बिल की भरपाई कर दी गई है।

देहरदा गणेश, टपरियन के कई ग्रामीणों के घर बिजली की लाइन तक नहीं है। इसके बावजूद बिल पहुंचाए जा रहे हैं। इसके अतिरिक्त नवरात्रि पर रेशम माता पर लगने वाली दुकानदारों को भी धमकाया जा रहा है। ऐसे में ग्रामीण जब बिजली कर्मचारियों की मनमानी का विरोध करते हैं तो उनके साथ बिजली विभाग के कर्मचारी गाली-गलौज पर उतारू हो जाते हैं। रन्नौद क्षेत्र के ग्रामीण बिजली विभाग के कर्मचारियों की मनमानी से परेशान हो चुके हैं। इसी के चलते बिजली विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों से शिकायत करने आज क्षेत्र के ग्रामीण पहुंचे हैं।

बिजली कंपनी के एसई संदीप कालरा का कहना है कि ग्रामीणों ने बिल जमा होने के बावजूद बिजली ट्रांसफार्मर हटाने जाने की शिकायत दर्ज कराई है। इसकी पहले जांच कराई जाएगी अगर बिल का भुगतान किया गया है तो पुनः बिजली ट्रांसफार्मर को रखवा दिया जाएगा। अगर बिल का भुगतान नहीं किया गया होगा तो ट्रांसफार्मर तभी रखा जाएगा। जब ग्रामीण बकाया बिल का भुगतान कर देंगे। ग्रामीणों ने बिल के भुगतान की भी शिकायत दर्ज कराई है इसकी भी जांच कराई जाएगी।
G-W2F7VGPV5M