मुख्यमंत्री कन्यादान योजना: 8 जोड़े ही जुटा सके आयोजक- फिर भी भूखा रहना पड़ा- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
शिवपुरी के पोहरी जनपद पंचायत में मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत सामूहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन किया है लेकिन प्रचार-प्रसार के आभाव में इस सामुहिक विवाह सम्मेलन में महज 8 जोड़े ही शामिल हो सके। जबकि यह विवाह सम्मेलन 79 ग्राम पंचायतों के बीच आयोजित हुआ था। 79 पंचायतों के बीच महज 8 जोड़े ही इस मुख्यमंत्री की इस महत्वकांक्षी योजना का लाभ ले सके।

बता दें कि आज शुक्रवार को पोहरी राधाकृष्ण बाटिका में मुख्यमंत्री कन्या विवाह सम्मेलन का आयोजन किया गया जिसमें बतौर मुख्यातिथि के रूप में राज्यमंत्री सुरेश धाकड़ राठखेडा के साथ अन्य जनप्रतिनिधि पहुंचे थे। इस दौरान राज्यमंत्री ने सभी नवदम्पतियो को आशीर्वाद देकर उपहार भेंट किए।

अव्यवस्था की भेंट चढ़ा कार्यक्रम

सामूहिक विवाह सम्मेलन में अव्यवस्थाओं का अंबार नजर आया। जहा टेंट में बर-बधु पक्ष के लिए मात्र 5-5 कुर्शिया रखी गयी जिसके चलते जमीन पर धूप में बैठने को मजबूर हुए। पेयजल की व्यवस्था भी सीमित रखी जिसके चलते लोगों को गर्म पानी पीकर ही संतुष्टि की। यहां तक की 3 बजे तक लोगों को खाने के पैकेट तक नहीं दिए गए, जिसके चलते लंबी दूरी तय कर पहुंचे लोग भूख से बिलखते नजर आए।

मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे मंत्री राठखेड़ा, 5100 रु देने की घोषणा की

पोहरी राधाकृष्ण बाटिका में आयोजित सम्मेलन में राज्यमंत्री सुरेश धाकड़ राठखेडा मुख्यतिथि के रूप में पहुचें जहा उन्होंने नवदम्पतियों को आशीर्वाद दिया साथ ही उन्होंने प्रत्येक बधु को 5100 रुपए देने की घोषणा की।

अव्यवस्थाओं को लेकर राज्य मंत्री ने नाराजगी व्यक्त की

पोहरी में आयोजित मुख्यमंत्री विवाह सम्मेलन में राज्यमंत्री सुरेश धाकड़ सहित अन्य जनप्रतिनिधि पहुंचे। जहां सम्मेलन में मिली अव्यवस्थाओं को लेकर राज्यमंत्री ने नाराजगी व्यक्त की ओर अधिकारियों को निर्देशित किया कि विवाह सम्मेलन का आयोजन भव्यता के साथ व्यापक प्रचार-प्रसार के साथ हो। वहीं सम्मेलन में सभी लोग बढ़-चढ़कर हिस्सा ले, जिससे लगे पोहरी में सम्मेलन हुआ है।
G-W2F7VGPV5M