Shivpuri News- ज्योतिरादित्य सिंधिया का कदम अभिनंदनीय, अपने संस्कार देखे कांग्रेसः सुरेन्द्र शर्मा

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी में आयोजित कार्यक्रम में भाजपा की परंपराओं और प्रदेश अध्यक्ष जी के सम्मान में केंद्रीय मंत्री श्रीमंत ज्योतिरादित्य सिंधिया जी ने जो कदम उठाया है, वह अभिनंदनीय है। भारतीय जनता पार्टी एक संस्कारित दल है और श्रीमंत सिंधिया जी ने जो किया, वह पार्टी के संस्कारों के अनुरूप है। इस घटना को अपने दूषित नजरिए से देखने और टिप्पणी करने वाले कांग्रेसियों को अपने संस्कारों को देखना चाहिए। 

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सुरेन्द्र शर्मा ने कहा कि भाजपा में अध्यक्ष का सम्मान सर्वोपरि है, भारतीय जनता पार्टी में अध्यक्षीय प्रणाली है और पूरी पार्टी के लिए अध्यक्ष का सम्मान सर्वोपरि होता है। अध्यक्ष का पद सबसे वरिष्ठ है और सामान्यतः किसी भी कार्यक्रम में उन्हें बाद में बोलने के लिए आमंत्रित किया जाता है। लेकिन शिवपुरी में कार्यक्रम का संचालन कर रहे व्यक्ति के ध्यान में यह बात नहीं रही और उन्होंने बीच में ही अध्यक्ष जी को भाषण के लिए आमंत्रित कर दिया। पूरी विनम्रता के साथ प्रदेश अध्यक्ष जी भाषण के लिए चले भी गए। लेकिन सिंधिया जी पार्टी की परंपरा और प्रदेश अध्यक्ष जी के सम्मान को लेकर सतर्क थे और उन्होंने अध्यक्ष जी से बाद में ही बोलने का आग्रह किया। जिसके उपरांत अध्यक्ष जी वापस अपनी सीट पर बैठ गए। सिंधिया जी का यह कदम अध्यक्ष पद की गरिमा को सम्मान  देने के लिए था और पार्टी इस पर गर्व करती है। 

अपने गिरेबान में झांकें संस्कार विहीन कांग्रेस के लोग

सुरेन्द्र शर्मा  ने कहा कि कांग्रेस एक संस्कार विहीन दल है और किसी अन्य पर टिप्पणी करने से पहले कांग्रेस के लोगों को अपने गिरेबान में झांकना चाहिए। कांग्रेस के संस्कार ये हैं कि जब वरिष्ठ नेता स्व. अर्जुन सिंह की प्रतिमा का अनावरण होता है, तो प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ आयोजन से कन्नी काट जाते हैं। जब विधानसभा में कांग्रेस अविश्वास प्रस्ताव लाती है, तो कमलनाथ वहां से भी गायब हो जाते हैं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जो बैठक बुलाते हैं, उसमें कांग्रेस के नेता ही उपस्थित नहीं रहते। इसलिए बेहतर होगा अगर कांग्रेस भारतीय जनता पार्टी और उसके नेताओं पर टिप्पणी करने से पहले अपने गिरेबान में झांक ले।
G-W2F7VGPV5M