PRO एक्सप्रेस 24 घंटे लेट हुई, इस जनहितेषी और आस्था से भरी खबर पर, सूत्रों से हुआ खबर का प्रकाशन- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
सरकार और स्थानीय प्रशासन की सूचना और जनहितैषी योजनाओं की जानकारी भेजने की लिए एक अलग से विभाग बना रखा जिसका नाम आपने सुना होगा जनसंपर्क विभाग,शिवपुरी में यह विभाग है सभी संसाधन है,पर काम करता है 24 घंटे बाद। इसका जाता उदाहरण मिला है कि बलारपुर के चैत्र नवरात्रि के मेले के आयोजन की खबर पर।

आज सूर्योदय के साथ चेत्र के नवरात्रि शुरू हो चुके है। शिवपुरी के माधवनेशल पार्क में स्थित मां बलारी का मंदिर है और चैत्र के नवरात्र में बलारपुर में मेले का आयोजन किया जाता है। यह लाखो श्रद्धालु इस मेले में मां के दर्शन करने पहुंचते है,लेकिन इस बार पार्क में टाइगर की आमद हो चुकी है वह भी अब खुले जंगल में विचरण कर रहा है। भक्त जानना चाहते थे कि बलारी का मेला लगेगा की नही,सुबह दर्शन के लिए जा सकते है कि नहीं,समाचार पत्रों के ऑफिस में पब्लिक के फोन आना भी शुरू हो गए थे । मीडिया भी जानने का प्रयास कर रही थी कि मेला लगेगा की नही। अगर मेला लगता है तो क्या नियम होंगे और टाइगर और पब्लिक के बीच कैसे दूरी स्थापित होगी कई सवालों का जन्म हो रहा था।

पत्रकारों को भी कहीं से प्रमाणित सूचना नहीं मिल रही थी,प्रेस ने सोचा कि शाम तक PRO आफिस इस विषय पर प्रेस रिजीज कर ही देगा,लेकिन शाम तक कोई भी प्रेस रिलीज नहीं थी’फिर शिवपुरी की पत्रकारिता अपने सूत्रों की ओर बडी सबसे पहले शिवपुरी समाचार डॉट कॉम ने खबर का प्रकाशन किया कि बलारपुर का मेला लगेगा और दर्शनार्थी मंदिर तक दर्शन के लिए जा सकते है।

सुबह समाचार पत्रों में इस खबर का प्रकाशन हुआ। आज शाम को पीआरओ आफिस से प्रेस नोट रिलीज हुआ कि बलारी के मेले का आयोजन किया जाऐगा। कुल मिलाकर इस गंभीर और आस्था से भरे विषय पर 24 घंटे बाद प्रेस नोट रिलीज किया,वही इस विषय पर प्रशासन की बैठक दोपहर तक हो चुकी थी। समय था इस खबर को समय पर समाचार पत्रों के ऑफिस तक पहुंचाने का,लेकिन ऐसा नहीं किया गया।
G-W2F7VGPV5M