Badarwas News- टीचर को बच्चों को पढ़ाते समय आया हार्ट अटैक, अकारण ही विभाग ने वेतन कट कर दिया था

NEWS ROOM
बदरवास।
बदरवास विकासखंड के एकीकृत मावि मांगरौल में एक शिक्षिका को गुरुवार को स्कूल में पढ़ाते समय हार्ट अटैक आ गया। शिक्षिका बिना किसी नोटिस अकारण ही वेतन काटे जाने के कारण परेशान थी। महिला को उपचार के लिए गुना भर्ती कराया गया है, जहां महिला का स्वास्थ्य स्थिर बना हुआ है।

जानकारी के अनुसार एकीकृत माध्यमिक विद्यालय मांगरौल में पदस्थ शिक्षिका देवमणि भगत 16 मार्च को स्कूल में पढ़ा रही थीं। इसी दौरान अचानक से उनकी तबीयत बिगड़ गई और शिक्षिका बेहोश होकर जमीन पर गिर पड़ी। शिक्षिका के साथी स्टाफ ने 108 एंबुलेंस को फोन लगाकर बुलाया और शिक्षिका को उपचार के लिए बदरवास स्वास्थ्य केंद्र भर्ती कराया गया परंतु शिक्षिका को कोई स्वास्थ्य लाभ नहीं मिला तो उन्हें उपचार के लिए गुना ले जाया गया।

शिक्षिका को वहां एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शिक्षिका की हालत स्थिर बताई जा रही है। इस संबंध में जब शिक्षिका की बेटी अंजनि भगत से फोन पर बात की गई तो उनका का कहना था कि मां रोजाना स्कूल जाती थीं बावजूद इसके उनका वेतन काटे जाने से वह टेंशन में थीं। जब स्कूल के हेड मास्टर घनश्याम जाटव से बात की गई तो उनका कहना था कि शिक्षिका वेतन काटे जाने के बाद से परेशान थी।

इस संबंध में स्टाफ में भी उन्होंने बात की थी, संभवतः हार्ट अटैक का कारण भी यही रहा था खास बात यह है कि शिक्षिका को हार्ट अटैक आने से एक या दो दिन पहले ही उसका वेतन आया था।

बताया जा रहा है कि हेड मास्टर घनश्याम जाटव के अनुसार 15 फरवरी को वह शाम चार बजे बच्चों के जाति प्रमाण पत्र बनवाने के लिए दस्तावेज देने वरिष्ठ कार्यालय गया था। उसके पास डीईओ कार्यालय से फोन लगाया तो उसने संबंधित कर्मचारी को बताया कि पूरा स्टाफ स्कूल पर है, वह स्कूल के काम से आया है।

इसके बावजूद डीईओ कार्यालय से फोन करने वाले कर्मचारियों ने घनश्याम जाटव, देवमणि भगत, राखी भार्गव, कविता मुडैया को अनुपस्थित दर्शा दिया गया था...

मेरी जानकारी में ऐसा कोई मामला नहीं है। यह तो रिकार्ड देखकर ही बताया जाएगा। रही बात हार्ट अटैक की तो इसका मोबाइल मॉनिटरिंग से कोई लेना देना नहीं है। मैं रिकार्ड देखकर ही इस मामले में कुछ बता पाऊंगा।
समर सिंह राठौड़, डीईओ शिवपुरी
G-W2F7VGPV5M