Shivpuri News- आर्यभट्ट गणित चैलेंज में शिवपुरी के स्टूडेंट ने रचा कीर्तिमान, तीनो प्रतियोगी केंद्रीय विद्यालय के

NEWS ROOM
शिवपुरी।
सीबीएसई नई दिल्ली द्वारा आयोजित आर्यभट्ट गणित चैलेंज 2022 में केंद्रीय विद्यालय शिवपुरी के विद्यार्थियों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन कर एक कीर्तिमान रचा है। उक्त प्रतियोगिता का आयोजन सीबीएसई के निर्देशन में केंद्रीय विद्यालय शिवपुरी में किया गया जिसके प्रथम चरण में 44 विद्यार्थियों ने भाग लिया जिसमें से 3 विद्यार्थी द्वितीय चरण के लिए चयनित किए गए । इन 3 विद्यार्थियों में पवन जालौन, आयुष धाकड़, प्रांजल शर्मा सभी कक्षा 10 के छात्र शामिल हैं।

केंद्रीय विद्यालय शिवपुरी के प्राचार्य एसके शर्मा ने बताया कि सीबीएसई द्वारा प्रतिवर्ष कक्षा आठवीं से दसवीं के विद्यार्थियों के लिए आर्यभट्ट गणित चैलेंज प्रतियोगिता आयोजित की जाती है। इस वर्ष की परीक्षा में सीबीएसई क्षेत्रीय कार्यालय भोपाल के अंतर्गत आने वाले सरकारी एवं प्राइवेट विद्यालयों में शीर्ष 100 विद्यार्थियों में केंद्रीय विद्यालय शिवपुरी के तीनों विद्यार्थियों ने अपना स्थान बनाया है

जिसमें सीबीएससी की तरफ से प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया है तथा केंद्रीय विद्यालय शिवपुरी ने सीबीएसई के क्षेत्रीय कार्यालय भोपाल के अंतर्गत आने वाले समस्त सरकारी एवं प्राइवेट विद्यालयों में शीर्ष 10 में स्थान बनाया है तथा सीबीएसई ने प्रशस्ति पत्र द्वारा विद्यालय को सम्मानित किया है जो विद्यालय के लिए गौरव की बात है तथा शिवपुरी जिले के लिए गर्व की बात है।

उक्त प्रतियोगिता का समन्वयन राजीव कुमार पाण्डेय पीजीटी गणित ने अपने सहयोगी सुश्री चेतना त्रिवेदी और श्रीमती तेजस्विता ओझा के सहयोग से विद्यार्थियों का मार्गदर्शन कर प्रतियोगिता संपन्न कराया। विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष एवं आईटीबीपी एसटीएस के डीआईजी श्री आर एस वत्स ने विद्यालय की इस अनूठी उपलब्धि के लिए विद्यालय के प्राचार्य जिनके कुशल नेतृत्व में प्रतियोगिता संपन्न हुई विद्यालय शिक्षकों,एवं चयनित विद्यार्थियों को बधाई दिया है।
G-W2F7VGPV5M