Pohri News- गांव के धाकड़ नहीं लगने दे रहे सरकारी जमीन पर बोर, गंदा पानी लेकर ग्रामीण पहुंचे SDM के पास

NEWS ROOM
पोहरी।
खबर शिवपुरी जिले के पोहरी एसडीएम आफिस से मिल रही है कि एसडीएम आफिस में आज ग्राम पंचायत मालबर्बे में आने वाले गांव फूठबर्बे के ग्रामीण गंदा पानी लेकर पहुंचे। ग्रामीणों का कहना है कि हैंडपंप से गंदा पानी निकल रहा है,इस कारण गांव में बोर करने की मशीन आई थी,लेकिन दबंग धाकडो ने सरकारी जमीन पर कब्जा कर लिया और विवाद की स्थिति पैदा कर दी जिससे बोर नहीं हुआ। इस कारण हम गंदा पानी पीने को मजबूर है।

ग्रामीणों का कहना है कि उनके गांव के जाटव मोहल्ले में एक हैंडपंप लगा हुआ है उस हैंडपंप से लगभग 20 परिवार पानी पीते थे लेकिन अब हैंडपंप से मिट्टी युक्त पानी निकल रहा है। उस मिट्टी मिले पानी ग्रामीण पीने को मजबूर है। इसके चलते बीमारी फैलने का खतरा 20 घरों में रहने वाले ग्रामीणों पर मंडरा रहा है।

आगामी समय में गर्मी बढ़ने से हैंडपंप का पानी पूरी तरीके से सूख जाएगा। इसकी शिकायत पीएचई विभाग में दर्ज कराई थी फिलहाल उक्त हैंडपंप में पांच पाइप डले है। पाइपों की संख्या बढ़ाए जाने की मांग कर चुके हैं। इधर पीएचई विभाग के अधिकारी आरएल कोली का कहना है कि उक्त हैंडपंप का बोर भर चुका है उस हैंडपंप में पाइप की संख्या नहीं बढ़ाई जा सकती है।

दबंग धाकड़ो ने नही लगने दिया हैंडपंप

ग्रामीणों का आरोप है गांव के कुछ दबंगों ने सरकारी जमीन पर कब्जा कर लिया। कुछ समय पहले पीएचई विभाग के द्वारा जाटव मोहल्ले में बोर खनन के लिए मशीन पहुंचाई गई थी परंतु गांव के कुछ धाकड़ दबंगों ने सरकारी जमीन को अपना बताते हुए नवीन बोर नहीं होने दिया था। सरकारी जमीन होने के बावजूद प्रशासन अब तक नवीन बोर को करवाने में नाकामयाब रहा है।

पीएचई अधिकारी आरएल कोली का कहना है कि मशीन नवीन बोर करने के लिए भेजी थी लेकिन विवाद स्थिति देखकर उस वक्त नवीन बोर नहीं करवाया गया था। इस मामले में पोहरी एसडीएम बी राजन नाडिया का कहना है कि जमीन के जांच के निर्देश दिए जांच के बाद उक्त जमीन पर नवीन बोर कराया जाएगा।
G-W2F7VGPV5M