धरातल से गायब हो गया खेत तालाब,सरकारी रिकॉर्ड में कायम-ग्राम पंचायत मुहारीखुर्द का मामला- khaniyadhana News

NEWS ROOM
अतुल जैन खनियांधाना।
खबर शिवपुरी जिले के खनियाधाना जनपद की ग्राम पंचायत मुहारीखुर्द से आ रही है कि पंचायत में 2021 में मनरेगा योजना में एक खेत तालाब का निर्माण पंचायत ने किया था,इस तालाब के निर्माण के मस्टर बिल सरकारी रिकॉर्ड में मौजूद है लेकिन तालाब धरातल से गायब हो गया। तालाब के गायब होने की शिकायत ग्रामीणों ने आयुक्त पंचायत को की है।

जानकारी के अनुसार खनियाधाना की ग्राम पंचायत मुहारीखुर्द के मजरा चीमना पर तत्कालीन सरपंच सचिव एवं ग्राम पंचायत के कर्ताधर्ताओं ने वर्ष 2021 में मनरेगा योजना अंतर्गत सार्वजनिक खेत तालाब का निर्माण किया था। इस तालाब के निर्माण के मस्टर भरकर एक लाख 20 हजार रुपए भी आहरित किए गए थे।

ग्रामीणों ने इस तालाब के गायब होने का दावा किया है। ग्रामीणों का कहना है कि तालाब का निर्माण ही नही किया गया। तालाब निर्माण की राशि फर्जी तरीके से आहरित की गई है। इस राशि को खुर्दबुर्द करने का आरोप तत्कालीन सरपंच सचिव और जनपद पंचायत के अधिकारियों पर लगाया है।

ग्राम पंचायत मुहारीखुर्द में हुए निर्माण कार्यों में हुए भ्रष्टाचार की शिकायत ग्रमीणों द्वारा आयुक्त पंचायत विभाग मध्यप्रदेश भोपाल से लेकर जिला कलेक्टर एवं प्रभारी मंत्री के अलावा जिला पंचायत सी ई ओ एवं जनपद सी ई ओ को लिखित शिकायत की गई जिसकी सुनवाई आज तक नहीं की गई जिसके चलते ग्रामीणों में रोष व्याप्त है। ग्रामीणों द्वारा जितने भी शिकायती आवेदन दिया उसमें ग्राम पंचायत मुहारीखुर्द में हुए भ्रष्टाचार की निष्पक्ष जाँच की मांग ग्रामीणों द्वारा की गई।
G-W2F7VGPV5M