पिछोर में CM शिवराज की सभा- पार्टी से सस्पेंड प्रीतम लोधी का हो सकता है सस्पेंशन खत्म- Pichhore News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
जिले की पिछोर विधानसभा में 3 मार्च को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का संभावित दौरा तय हुआ है। इस दौरे को लेकर को कलेक्टर रविंद्र कुमार चौधरी ने पिछोर में तैयारियों के संबंध में एसडीएम कार्यालय में चर्चा की तथा हेलीपैड के लिए स्थल का चयन भी किया। सीएम की सभा में भाजपा से निष्कासित किए गए प्रीतम लोधी की फिर वापसी हो सकती है।

कांग्रेस का गढ़ कही जाने वाली पिछोर विधानसभा सीट से दो बार भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ चुके प्रीतम लोधी ने पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस विधायक केपी सिंह की जीत के अंतर को लगभग ढाई हजार तक सीमित कर दिया था। इस बार फिर से प्रीतम तैयारी कर रहे थे, कि इसी बीच लोधी समाज की एक सभा में प्रीतम ने ब्राह्मणों के खिलाफ अनर्गल टिप्पणी कर दी थी। इसके बाद माहौल इतना गर्माया कि भाजपा ने प्रीतम लोधी को पार्टी से निष्कासित कर दिया था।
अब चूंकि विधानसभा चुनाव फिर नजदीक आ गए, इस कारण भाजपा ने पिछोर सीट पर होने वाले चुनाव को रोचक बनाने के लिए एक बार फिर प्रीतम लोधी पर दांव लगाने की तैयारी कर ली।

छत्रसाल स्टेडियम में होगी सभा

3 मार्च को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के संभावित पिछोर दौरे में उनकी सभा छत्रसाल स्टेडियम में होगी, जबकि उनके हैलीपेड को बनाने के लिए खनियांधाना रोड पर शुक्रवार को अधिकारियों ने स्थल निरीक्षण किया।

सब कुछ स्पष्ट कर दिया था मैंने

प्रीतम लोधी का कहना है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ एक सप्ताह पूर्व दिल्ली में मुझे बुलाया था। बकौल प्रीतम, मुझसे नेताद्वय ने कहा था कि भाजपा ज्वाइन कर लो तो मैंने कहा कि मैं भाजपा में नहीं आ रहा, लेकिन यदि क्षेत्र की जनता मुझे चाहेगी तो मैं वापस आ जाऊंगा। इसलिए आगामी 3 मार्च को जो कार्यक्रम पिछोर में रखा गया है, उसमें दोनों नेता आएंगे। उस दौरान क्षेत्र की जनता जो कहेगी, मुझे वो स्वीकार होगा।

तैयारियों की ली बैठक

3 मार्च को सीएम का संभावित दौरा है, जिसकी तैयारियों को लेकर शुक्रवार को एसडीएम कार्यालय पिछोर में जिलाधीश ने बैठक ली। जिसमें सभी विभागीय अधिकारी मौजूद रहे, तथा उन्हें जिम्मेदारियां सौंपी गई।
पुष्पेंद्र व्यास, सीईओ जनपद पिछोर
G-W2F7VGPV5M