इस बैंक में लॉकडाउन जैसा माहौल, निकल रहे हैं मात्र रु 2 हजार- कलेक्टर से हुई शिकायत- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
मामाला पिछोर के केंद्रीय बैंक मर्यादित पिछोर से जुड़े हैं। कोलारस के ग्रामीण बैंक घोटाले की आग में जिले के सभी कॉपरेटिव बैंक झुलस गए है। बैंक से कैश विड्रॉल नहीं हो रहा है। इस कारण केश विड्रॉल नही होने कारण लोगों का जमा पैसा नहीं निकल रहा है। इस स्थिति में देश मे लॉकडाउन की याद उन लोगों को आ रही है जिनका इस बैक में खाता है क्यों कि 2 हजार रुपए मात्र विड्रॉल हो रहे हैं।

आज कलेक्टर के पास पिछोर तहसील के ग्राम गजोरा में निवास करने वाले राम सिंह पुत्र हरप्रसाद लोधी ने कलेक्टर को एक शिकायती आवेदन सौंपा है। इस आवेदन के अनुसार उसका खाता जिला केंद्रीय बैंक मर्यादित तहसील पिछोर में है और इस खाते में उसे 1 लाख 90 हजार रुपए जमा है। रामसिंह ने बताया कि उसकी बेटी की शादी है जिसमें उसे पैसे की आवश्यकता है लेकिन बैंक से कैश नहीं निकल रहा है।

जब भी वह जाता है तो बैंक प्रबंधन कहता है कि बैंक में कैश नहीं है पैसा नही निकलेगा। राम सिंह कहना है कि उसकी बेटी की शादी 9 फरवरी की है। शादी की सभी तैयारी पूरी हो चुकी है कार्ड भी छप कर बट चुके है अब 30 जनवरी को उसे टीका देना जाना है पैसा की आवश्यकता है लेकिन पैसा बैंक से नहीं निकल रहा है।

मेरा पैसा मेरे काम नही आ रहा है

रामसिंह ने मीडिया से कहा कि मेरा पैसा ही मेरे काम नही आ रहा है। अब बैंक से पैसे निकालने जाता हूं तो 2 हजार से अधिक नहीं निकलते ऐसे में मेरी बेटी की शादी कैसे होगी,अब मुझे साहूकारो से पैसा मोटे ब्याज पर लेना होगा। कोलारस के ग्रामीण बैंक में 100 करोड़ के घोटाले के कारण पूरे जिले के सहकारी बैंकों में लोगों का जमा पैसा अटक गया है इस कारण कई लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है खासकर उन परिवारो का जिन्होने अपना पैसा अपने बेटा या बेटियों की शादी के लिए जमा किया था। अब उनके पैसा लॉक हो गया है।
G-W2F7VGPV5M