दून पब्लिक स्कूल में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया गणतंत्र दिवस- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
देशभक्ति का जज्बा हमें हमेशा अपने दिलो-दिमाग में रखना चाहिए और संविधान में मिले अधिकारों के साथ कर्तव्यों को भी नहीं भूलना चाहिए" उक्त उद्गार व्यक्त करते हुए दून पब्लिक स्कूल के संचालक शाहिद खान ने उपस्थित सभी विद्यार्थियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी।

कार्यक्रम की शुरुआत राष्ट्रगान के साथ हुई जो विद्यार्थियों द्वारा तैयार किए गए म्यूजिक बैंड की धुन पर हुआ। तत्पश्चात कक्षा चार से आठवीं तक के विद्यार्थियों ने राष्ट्रभक्ति गीतों की पैरोडी पर आकर्षक सामूहिक नृत्य प्रस्तुत किया। प्राइमरी कक्षा के विद्यार्थियों द्वारा गीत कदमों से कदम मिलते हैं पर प्रभावशाली लय में गीत गाकर उपस्थित सभी श्रोताओं को रोमांचित कर दिया।

कक्षा 1 व 2 के विद्यार्थियों ने रोल प्ले में भाग लिया

कोई भगत सिंह तो कोई जवाहरलाल नेहरू तो कोई रानी लक्ष्मीबाई तो कोई लाल बहादुर शास्त्री की वेशभूषा में मंच पर आया। मंच पर नन्हे मुन्ने बच्चों ने इन महान व्यक्तित्वों के मशहूर संवाद को अपनी आवाज में सुनाकर सभी को अचंभित कर दिया। छात्र शरद शर्मा द्वारा गणतंत्र दिवस के महत्व पर प्रकाश डाला गया वहीं नक्श शर्मा द्वारा हारमोनियम पर राष्ट्रीय गीत वंदे मातरम की प्रस्तुति दी गई।

कार्यक्रम के अंत में स्कूल म्यूजिक बैंड द्वारा तैयार किए गए सारे जहां से अच्छा हिंदुस्ता हमारा गीत गाकर कार्यक्रम का समापन किया गया। कार्यक्रम में दून पब्लिक स्कूल की संचालिका डॉ खुशी खान, रेडिएंट ग्रुप के मैनेजर अखलाक खान सहित समस्त स्टाफ मौजूद रहा ।
बसंत पंचमी पर मां सरस्वती की पूजा अर्चना की गई

26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के साथ-साथ बसंत पंचमी का अवसर होने पर समस्त स्टाफ व विद्यार्थियों द्वारा प्रारंभ में मां शारदा की पूजा अर्चना की गई। शिक्षिका निरुपमा ने शारदा वंदन का गायन किया वही शिक्षिका अनुष्का कुलश्रेष्ठ ने सरस्वती वंदना पर आकर्षक नृत्य प्रस्तुत किया।
G-W2F7VGPV5M