शिवपुरी से निकले तीर्थ यात्रियो की बस महाराष्ट्र में पलटी 1 महिला की मौत- Shivpuri News

शिवपुरी।
शिवपुरी से तीन धाम की यात्रा पर निकली बस आज सुबह महाराष्ट्र के सोलापुर जिले के तहसील मंगलबेड़ा में दुर्घटना का शिकार हो गई। बस के पलट जाने ने एक वृद्ध महिला की मौत हो गई इसके अतिरिक्त दर्जनों यात्री इस हादसे में गंभीर रूप से घायल हुए हैं जिन्हें मंगलवेडा सहित सोलापुर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

तीन धाम की यात्रा पर निकला था श्रद्धालुओं का जत्था

जानकारी के अनुसार शिवपुरी जिले से 60 श्रद्धालुओं का जत्था बस में सवार होकर तीन धाम की यात्रा पर निकला हुआ था इस यात्रा में रामेश्वर धाम, जगन्नाथ धाम, 12 ज्योतिर्लिंग की यात्रा में शामिल थी। जिले भर सवारियों को एकत्रित करने का काम खातौरा के रहने वाले अमृत लाल कुशवाह द्वारा किया गया था। बस में जिले के मोहनगढ़, खातौरा, सजाई एवं अशोकनगर के ईसागढ़ के रहने वाले श्रद्धालु सवार थे। 40 से 50 दिन की तीन धाम की यात्रा पर बस 21 दिसम्बर को रवाना हुई थी।

ड्राइवर की लापरवाही के चलते हुआ हादसा

सुरवाया थाना क्षेत्र के मोहनगढ़ के रहने वाले हनवीर गुर्जर ने बताया आज सुबह 4-5 बजे बस हादसे का शिकार हुई। दुर्घटना के वक्त सभी सवारी लगभग सौ रहीं थीं। बस महाराष्ट्र के जिला सोलापुर की मंगलवेढ़ा से होकर गुजर रही थी।

इसी दौरान बस के हेल्पर ने बस के ड्राइवर से मोबाइल चार्जर की मांग की थी जैसे ही ड्राइवर ने मोबाइल चार्जर को देने के लिए हेल्पर की ओर हाथ बढ़ाया तभी ड्राइवर का बस से नियंत्रण खो गया और तेज रफ्तार बस पलट गई।

एक महिला की मौत, दर्जनों घायल

हनवीर गुर्जर ने बताया कि इस हादसे में मेरी मां रामकुवर बाई की मौत हो गई। मेरी चाची पार्वती गुर्जर को गंभीर चोटें आईं है। इसके अतिरिक्त बहादुर सिंह गुर्जर,जगदीश ओझा,हक्की बाई भी दुर्घटना हुए है बाकी शिवपुरी जिला सहित अन्य क्षेत्रों से लोग भी घायल हुए हैं। हनवीर गुर्जर ने शिवपुरी प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है।